scriptमाैसम अपडेट : सक्रिय हुआ पश्चिम विक्षोभ, कोहरे और पाले के बीच अब बरसात की आशंका | Weather update: West Disturbance activated, fog and frost in the sky | Patrika News

माैसम अपडेट : सक्रिय हुआ पश्चिम विक्षोभ, कोहरे और पाले के बीच अब बरसात की आशंका

locationमेरठPublished: Jan 22, 2021 10:49:09 am

Submitted by:

shivmani tyagi

कड़ाके की ठंड और शीतलहर ने बढ़ाई लोगों की परेशानी
पश्चिम उत्तर प्रदेश में कोहरे के चलते विजिबिलिटी हुई कम
मेरठ सहित कई जिलों में 25 को बारिश की संभावना

कड़ाके की ठंड, शीतलहर और घने कोहरे से ढक जाएगा पूरा यूपी, मौसम विभाग का इन सात दिनों के लिए अलर्ट

कड़ाके की ठंड, शीतलहर और घने कोहरे से ढक जाएगा पूरा यूपी, मौसम विभाग का इन सात दिनों के लिए अलर्ट

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ (meerut news ) पश्चिम उत्तर प्रदेश में पश्चिम विक्षोभ सक्रिय होने से प्रतिदिन मौसम में परिवर्तन हो रहा है। इसके चले आसमान से कोहरा और पाला पहले से ही बरस रहा है अब माैसम विभाग ने बरसात की आशंका जताई है। कड़ाके की ठंड और शीतलहर ने लोगों की परेशानी पहले से बढ़ा रखी है। ऐसे में अगर बरसात हुई ताे ठंड एक बार फिर बढ़ेगी। अब माैमम विभाग के जानकारों ने गणतंत्र दिवस के आस-पास बरसात की आशंका जताई है।
यह भी पढ़ें

नोएडा में दिन निकलते ही टाइम बम जैसी चीज मिलने से मची अफरा-तफरी, लोगों में दहशत

दिल्ली ( delhi weather ) समेत पश्चिम उत्तर प्रदेश में पड़ रही कड़ाके की ठंड़ के साथ-साथ शीतलहर ने लोगों की परेशानी बढ़ाई है। मेरठ, गाजियाबाद, मुरादाबाद, मुजफ्फरनगर, हापुड, शामली, सहारनपुर सहित अधिकतर जिलों में सुबह-शाम घना कोहरा भी दर्ज किया जा रहा है। जिसका प्रभाव यातायात पर लगातार पड़ रहा है। बढ़ते कोहरे के चलते विजिबिलिटी कम हो रही है। पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी के चलते ही मैदानी इलाकों में ठंडी हवाएं चल रही है। हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर में हो रही बर्फबारी के चलते पश्चिम उत्तर प्रदेश के मैदानी इलाकों में पारा भी गिरता जा रहा है। मौसम विभाग ने देश के कई इलाकों में बारिश चेतावनी दी है।
यह भी पढ़ें

घर आए युवकों ने की दोस्त की पत्नी से नशे में छेड़छाड़, जानिए फिर क्या हुआ

मेरठ में भी ठंड का प्रकोप जारी है। यहां पर स्थित मेरठ में सप्ताह के शुरुआत से कुछ दिन तक धूप खिलने से राहत हांसिल करने वाले लोगों को फिर से ठंड का सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान ( latest weather update ) के मुताबिक आज यानी शुक्रवार को जहां आसमान में बादल छाए रहेंगे वहीं वीकेंड में हल्की बूंदाबांदी की भी संभावना है। मेरठ सहित पश्चिम उत्तर प्रदेश में आगामी 25 जनवरी को बूंदाबांदी के साथ बारिश की संभावना जताई जा रही है।
यह भी पढ़ें

सेना के फर्जी पेंशनर कागज बनाने वाले गिराेह के तीन सदस्य गिरफ्तार, विदेशों तक जुड़े हैं तार

( weather update ) बात अगर पश्चिम उत्तर प्रदेश की करें तो यहां पर भी ठंड का प्रकोप जारी है। पिछले दिनों से यहां के लोग लगातार शीतलहर के साथ कड़ाके की ठंड का सामना कर रहे हैं। मौसम विभाग की मानें तो यूपी के कुछ इलाकं में आने वाले दो दिनो में सर्दी से राहत मिल सकती है। वहीं वेस्‍ट यूपी में इनदिनों मौसम सुहावना बना हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार एक दो तीन में बारिश होने की प्रबल संभावना है जिसके चलते मौसम में प्रत्येक दिन बदलाव देखने को मिल रहा हैं। बीते कुछ दिनों से ठंड में लगातार इजाफा हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो