scriptWeather will change due to intensification of western disturbance | Today Weather Report : पश्चिमी विक्षोभ के तेज होने से बदलेगा मौसम, ठंडी हवाओं से गिरा एनसीआर सहित वेस्ट का तापमान | Patrika News

Today Weather Report : पश्चिमी विक्षोभ के तेज होने से बदलेगा मौसम, ठंडी हवाओं से गिरा एनसीआर सहित वेस्ट का तापमान

Today Weather Report : आज आसमान में नीले बादलों का राज है और धूप भी तेज खिली हुई है। तेज धूप और साफ आसमान के बीच ही ठंडी हवाएं भी मौसम को खुशगवार बनाए हुए हैं। तेज ठंडी हवाओं के झोंके लोगों को ठंड का अहसास करा रहे हैं। मंगलवार को सुबह की शुरूआत काफी सेहतमंद मौसम के साथ हुई है। वहीं मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी विक्षो तेज होने से मौसम बदलेगा।

मेरठ

Published: December 07, 2021 09:22:58 am

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ . Today Weather Report : आज पश्चिमी उप्र और एनसीआर में आसमान साफ है और धूप भी खिली हुई है। ठंडी हवाओं की रफ्तार तेज होने के कारण आज तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। दो दिन में न्यूनतम तापमान में 7 डिग्री की गिरावट दर्ज की जा रही है। आज न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रिकार्ड किया गया। जो कि गत रविवार को 14 डिग्री तक पहुंच गया था। वहीं अधिकतम तापमान आज 25 डिग्री पर बना हुआ है। मेरठ और आसपास के जिलों में आज सुबह की शुरूआत ठंडी हवाओं के साथ हुई। ठंड के बढ़ते प्रकोप के बीच आज आज दिन में धूप खिली रहेगी। हालांकि पश्चिमी उप्र के कुछ जिलों में हल्के बादल छाने का अंदेशा जताया गया है।
Today Weather Report : पश्चिमी विक्षोभ के तेज होने से बदलेगा मौसम, ठंडी हवाओं से गिरा एनसीआर सहित वेस्ट का तापमान
Today Weather Report : पश्चिमी विक्षोभ के तेज होने से बदलेगा मौसम, ठंडी हवाओं से गिरा एनसीआर सहित वेस्ट का तापमान
मौसम विभाग की माने तो अभी बारिश की संभावना बनी हुई है। वहीं पिछले दिनों हुई हल्की बूंदाबांदी के चलते तापमान में गिरावट आई है। कृषि अनुसंधान प्रणाली संस्थान के प्रधान वैज्ञानिक डा. एन सुभाष ने बताया कि आज सात दिसंबर के बाद अधिकतम और न्यूनतम तापमान में और गिरावट दर्ज की जाएगी। पांच दिसंबर से सक्रिय हो रहा पश्चिम विक्षोभ को अच्छी तीव्रता का बताया जा रहा है। अभी ठंड और बढ़ेगी।
यह भी पढ़े : तापमान में आई 6 डिग्री की कमी, अब इन जिलों में छाएगा घना कोहरा

इस बीच मौसम में बदलाव कर रुख जारी है। उन्होंने बताया कि गत रविवार की रात को भी मेरठ में बूंदाबांदी हुई। सोमवार को कुछ स्‍थानों पर हल्की बदली नजर आई है। एनसीआर और पश्चिमी उप्र के मौसम में रविवार के बाद से बदलाव देखने को मिला है। रविवार के बाद से न्यूनतम तापमान एक बार फिर दहाई के अंक से नीचे आ गया है। अधिकतम तापमान सामान्य से एक डिग्री कम 25.0 डिग्री पर है। सोमवार को सुबह की शुरुआत हालांकि साफ मौसम के साथ ही हुई थी। लेकिन कहीं-कहीं पर आसमान पर बादल छाए रहे।
उन्होंने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के बाद से एनसीआर और आसपास के जिलों में भी मौसम का यह बदलाव देखने को मिल रहा है। बदलते मौसम में हमें सेहत को लेकर सावधानी भी बरतनी चाहिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानखतरनाक हुई तीसरी लहर, जांच में हर पांचवां व्यक्ति कोरोना संक्रमितIndian Railways: स्टेशन पर थूकने वाले हो जाएं सावधान, रेलवे में तैयार किया ये खास प्लानभीषण लपटों से भी नहीं डरे ग्रामीण, अपनी जान पर खेलकर पड़ौसी को बचाया, Videoमशहूर कार्टूनिस्ट नारायण देबनाथ का निधन, सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोक
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.