scriptFire in CNG car in Meerut : खड़ी सीएनजी कार में लगी आग से पूरा घर जलकर खाक,मचा हड़कंप | whole house was burnt to ashes due to the fire in a parked CNG car | Patrika News

Fire in CNG car in Meerut : खड़ी सीएनजी कार में लगी आग से पूरा घर जलकर खाक,मचा हड़कंप

locationमेरठPublished: Apr 23, 2022 09:13:13 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Fire in CNG car in Meerut घर के पोर्च में खड़ी सीएनजी कार में अचानक धमाके से लगी आग से पूरा घर जलकर राख हो गया। कार में आग देर रात लगी। कार में आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है। देर रात लगी सीएनजी कार में आग से पूरी कालोनी में अफरा—तफरी मच गई।

Fire in CNG car in Meerut : खड़ी सीएनजी कार में लगी आग से पूरा घर जलकर खाक,मचा हड़कंप

Fire in CNG car in Meerut : खड़ी सीएनजी कार में लगी आग से पूरा घर जलकर खाक,मचा हड़कंप

Fire in CNG car in Meerut थाना गंगानगर क्षेत्र के एल ब्लाक में घर में खड़ी सीएनजी कार में देर रात अचानक से विस्फोट हुआ और देखते ही देखते कार आग की लपटों से घिर गई। जब तक कि घर के लोग कुछ समझ पाते आग ने पूरे घर को अपनी चपेट में ले लिया। बताया जाता है कि सीएनजी कार में शार्ट सर्किट के कारण आग लगी। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं, जिन्होंने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

आग लगने के कारण कार पूरी तरह राख हो गई और फिर घर में मौजूद सामान भी आग की चपेट में आ गया। घर आग की लपटों से घिर गया तो इलाके में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में दमकल की कई गाड़ियां मौके पर पहुंची। घंटों की मशक्कत के बाद दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख हो गया। लेकिन कोई भी जनहानि नहीं हुई। फिलहाल अग्निशमन विभाग के अधिकारी आग लगने के कारणों की जांच में जुटे हैं।
यह भी पढ़े : Corona virus 4th Wave : दिल्ली में ओमिक्रॉन का नया वैरिएंट मिलने से मेरठ सहित एनसीआर में अलर्ट

इलाके के लोगों की मानें तो कार काफी पुरानी थी, जिसे गैर कानूनी ढंग से सीएनजी किट लगाकर चलाया जा रहा था। किट की फिटनेस को लेकर भी लोग सवाल उठा रहे हैं। हालांकि अग्निशमन विभाग की जांच के बाद ही पता चलेगा कि आखिर आग लगने की सही वजह क्या थी। बता दे कि गर्मी में सीएनजी कार में आग लगने की घटनाएं काफी बढ़ जाती है। जरा सी लापरवाही लोगों की जान पर बन आती है। इस घटना से जहां पूरा परिवार दहशत में है। वहीं यह भी शुक्र मना रहा है कि किसी प्रकार की जानमाल की हानि नहीं हुई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो