scriptVIDEO: आर्इपीएस पर पत्नी ने पांच करोड़ दहेज की मांग का लगाया आरोप, मारपीट आैर उत्पीड़न की बात कही | wife charged 5 crores rupees dowry demands on husband IPS amit nigam | Patrika News

VIDEO: आर्इपीएस पर पत्नी ने पांच करोड़ दहेज की मांग का लगाया आरोप, मारपीट आैर उत्पीड़न की बात कही

locationमेरठPublished: May 21, 2019 05:20:36 pm

Submitted by:

sanjay sharma

मेरठ के थाना नौचंदी में आर्इपीएस के खिलाफ पत्नी ने मुकदमा दर्ज कराया
2015 में हुर्इ थी शादी, इसके बाद से उत्पीड़न करने का आरोप लगाया
पुलिस जांच में जुटी, अफसरों से अनुमति मिलने के बाद ही होगी कार्रवार्इ

meerut

आर्इपीएस पर पत्नी ने पांच करोड़ दहेज की मांग का लगाया आरोप, मारपीट आैर उत्पीड़न की बात कही

मेरठ। पत्नी ने अपने पति पर मारपीट, जानलेवा हमला आैर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। वैसे तो थाना नौचंदी में इस तरह के मामले दर्ज होते रहे हैं, लेकिन ये मामला बिल्कुल अलग है। दरअसल, इस महिला का पति अमित निगम आर्इपीएस हैं आैर दिल्ली स्थित पीएसी में एडिशनल कमांडेंट हैं। वह 2015 बैच के हैं। उनकी पत्नी ने पांच करोड़ रुपये की डिमांड पूरी नहीं होने पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस अफसरों में भी खलबली मच गर्इ है आैर इस मामले की जांच शुरू कर दी है। एसपी सिटी डा. अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि मामला आर्इपीएस से जुड़ा हुआ है, उनकी पत्नी ने गंभीर धाराआें में केस दर्ज कराया है। जांच चल रही है, शिकायतें सही मिलने पर उनकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस अधिकारियों से बातचीत की जाएगी।
यह भी पढ़ेंः आॅनलाइन ठगों के कारनामे सुनकर पुलिस अफसर भी हैरान, करोड़ों की लगा दी चपत, देखें वीडियो

पशुआें की तरह पीटता है पति

शास्त्रीनगर सेक्टर-सात में रहने वाले डा. चरणदास सिंह की बेटी नम्रता की शादी 27 नवंबर 2015 में 462/2 सुभाष नगर निवासी अमित निगम से हुई थी। अमित निगम इस समय दिल्ली में पीएसी में एडिशनल कमांडेंट हैं। नम्रता ने बताया कि शादी के दहेज में ऑडी कार, जेवरात समेत काफी सामान दिया गया था। इसके बावजूद अमित निगम व उसके पिता गंगाचरण निगम, मां रोशन निगम को दहेज में कम पैसा दिए जाने की शिकायत करते रहे। नम्रता का आरोप है कि आईपीएस पति पांच करोड़ रुपये की मांग करता है, जबकि इतना पैसा उसके घरवाले नहीं दे सकते।
यह भी पढ़ेः छेड़छाड़ आैर मारपीट के बाद ब्यूटी पार्लर संचालिका ने उठाया खौफनाक कदम, घर में मच गया कोहराम

पति की पिटार्इ से बेहोश हो गर्इ

नम्रता प्राइवेट कंपनी में गुड़गांव में नौकरी करती है। पत्नी का आरोप है कि पति अमित निगम दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उससे मारपीट करता है। शादी के बाद से ही उसका ससुराल में उत्पीड़न शुरू हो गया। नम्रता ने बताया कि 30 अप्रैल 2019 को आईपीएस पति ने उसको ससुराल में इतना पीटा की वह बेहोश हो गई। पति उसको कमरे में बद करके चला गया। होश आने के बाद वहां से निकली और अपनी सहेली के पास पहुंची। परेशान नम्रता ने इसके बाद शनिवार की देर रात नौचंदी थाने में पति, सास और ससुर के खिलाफ केस दर्ज कराया। इस बारे में एसपी सिटी डा. अखिलेश नारायण सिंह से बात की गई तो उनका कहना था कि आईपीएस की ससुराल की ओर से मुकदमा दर्ज कराया गया है। वहीं आईपीएस के परिजनों ने भी मुकदमा दर्ज करने के लिए थाने में तहरीर दी है। दोनों पक्षों में समझौते के प्रयास किए जा रहे हैं।
UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो