scriptकुख्यात उधम सिंह गिरफ्तार, पत्नी बोली- पुलिस मेरे पति का कर सकती है एनकाउंटर | wife of infamous udham singh said police can encounter of my husband | Patrika News

कुख्यात उधम सिंह गिरफ्तार, पत्नी बोली- पुलिस मेरे पति का कर सकती है एनकाउंटर

locationमेरठPublished: Jul 23, 2021 11:23:27 am

Submitted by:

lokesh verma

बैंककर्मियों से रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने कुख्यात उधम सिंंह का फिर से गिरफ्तार कर जेल भेजा।

meerut.jpg
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. हाल ही में जेल से बाहर आए कुख्यात उधम सिंह को पुलिस ने बैंककर्मियों से रंगदारी मांगने के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। बता दें कि भारी पुलिस बल की मौजूदगी में एसपी देहात केशव कुमार, सीओ सरधना आरपी शाही ने करनावल पहुंचकर उधम सिंह को उसके घर से पहले हिरासत में लिया और उसके बाद जेल भेज दिया। वहीं, कुख्यात उधम सिंह की पत्नी चेयर पर्सन पुष्पा देवी ने कहा है कि पुलिस उसके पति का एनकाउंटर कर सकती है। पत्नी ने आरोप है कि पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद जेल ले जाते समय उन्हें परेशान और टॉर्चर किया।
यह भी पढ़ें- खरबूजे के आकार के फल में विस्फोटक सामग्री भरकर विस्फोट करने की योजना,आतंकियों से पूछताछ में मिले कई चौकाने वाले राज

बता दें कि उधम सिंह लंबे समय से जेल में था। हाल में वह जेल से बाहर आया था पुलिस के मुताबिक उधम सिंह पर कई दर्जन अपराधिक मामले दर्ज हैं, जिनमें हत्या, लूट और अपहरण आदि शामिल हैं। एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने बताया कि जेल से छूटने के बाद उधम सिंह अपने गैंग को बढ़ा रहा था और बैंककर्मियों पर भी लोन देने के लिए दबाव बना रहा था। इसके अलावा उधम सिंह ने रंगदारी मांगने का भी काम शुरू कर दिया था। इसी सब के चलते उसको जेल भेजा गया है।
भाजपा में शामिल होने का दावा

जेल से छूटते ही कुख्यात उधम सिंह ने राजनीति की बिसात बिछानी शुरू कर दी थी। उधम सिंह ने अपने गांव करनावल में एक कार्यक्रम रखा था। उधम सिंह ने दावा किया था कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गया है, लेकिन उसके कार्यक्रम से भाजपा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भी दूरी बनाई थी। भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के सवाल पर उधम सिंह ने कहा कि वह तो पहले से ही पार्टी है। उसने बताया कि दो साल पहले से मेरी पत्नी चेयरमैन हैं। वहीं, रंगदारी मांगने के सवाल पर कहा कि अगर कोई मेरे नाम से रंगदारी मांगता है तो पुलिस को कार्रवाई करने का पूरा अधिकार है। उधम सिंह ने कहा कि अगर मैं दोषी पाया जाता हूं तो पुलिस मेरे खिलाफ कार्रवाई कर सकती है। साथ ही कहा कि मुझे विश्वास है कि पुलिस मेरे खिलाफ अब फर्जी मुकदमे दर्ज नहीं करेगी। वहीं, गुरुवार को अचानक करनावल एसपी देहात केशव कुमार पहुंचे और उन्होंने उधम सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।
पत्नी जताई एनकाउंटर की आशंका

कुख्यात उधम सिंह की पत्नी चेयर पर्सन पुष्पा देवी ने गुरुवार देर रात कहा कि पुलिस उसके पति का एनकाउंटर कर सकती है। पुष्पा देवी ने कहा कि गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने उन्हें परेशान और टॉर्चर किया है। पुलिस-प्रशासन पति की हत्या करवा सकता है। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और आला अधिकारियों को इस मामले की सूचना देने की बात भी कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो