scriptविश्व कप जीतने पर यहां के छोटे से बड़े क्रिकेटरों ने मनार्इ खुशी | Winning the World Cup here is the joy of the youth cricketers | Patrika News

विश्व कप जीतने पर यहां के छोटे से बड़े क्रिकेटरों ने मनार्इ खुशी

locationमेरठPublished: Feb 03, 2018 10:48:32 pm

Submitted by:

sanjay sharma

अंडर-19 विश्व कप में भारत ने आस्ट्रेलिया को हराने के बाद क्रिकेट एकेडमियों में मना जश्न

meerut
मेरठ। न्यूजीलैंड में खेले गए अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर भारत की ऐतहासिक विजय पर मेरठ में नन्हे व युवा क्रिकेटरों ने खूब जश्न मनाया आैर मिठाई बांटकर भारतीय युवा क्रिकेट टीम को जीत की बधाई दी। पांडव नगर में करन क्रिकेट एकेडमी में युवा खिलाड़ियों ने भारतीय टीम की जीत की ख़ुशी में एक कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें क्रिकेट कोच अतहर अली ने सभी खिलाड़ियों का मिठार्इ बांटकर भारत की जीत का जश्न मनाया। इस दौरान अतहर अली ने कहा कि भारतीय युवा टीम की इस जीत से युवा क्रिकेटरों को निश्चित ही प्रेरणा मिलेगी आैर खेल के प्रति उनका लगाव भी और बढ़ेगा। उन्होंने कहा की जिस प्रकार से भारतीय क्रिकेट टीम विदेशों में अपने खेल का डंका बजा रही है, उसी प्रकार से अंडर-19 की टीम ने भी विश्व कप जीतकर दुनिया को यह दिखा दिया है कि भारतीय क्रिकेट टीम विश्व में श्रेष्ठ है। शहर की अन्य क्रिकेट एकेडमियों में भारतीय टीम की जीत का जश्न मनाया गया आैर मिठार्इ बांटी गर्इ।
इन्होंने भी मनाया जश्न

वहीं, सपा युवजन सभा के कार्यकर्ताआें ने भी थापर नगर में भारतीय युवा क्रिकेट टीम की जीत का जश्न मिठाई बांटकर मनाया। कार्यकर्ताआें का कहना था कि भारतीय युवा टीम ने विदेश में वर्ल्ड कप जीतकर देश का नाम रोशन किया है। न्यूजीलैंड के टौरांग शहर में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अंडर-19 विश्व कप क्रिकेट के फाइनल मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हराकर खिताब अपने नाम कर लिया है। इस जीत के साथ भारत चार बार अंडर-19 विश्व कप जीतने वाली पहली टीम बन गई है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम 47.2 ओवर में 216 रन पर ऑल आउट हो गई। जीत के लक्ष्य को भारतीय टीम ने दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो