scriptOmicron variant : दक्षिण अफ्रीका से आई महिला में वैरिएंट की पुष्टि, एक दिन में मिले 15 मरीज | Woman from South Africa infected with Omicron variant | Patrika News

Omicron variant : दक्षिण अफ्रीका से आई महिला में वैरिएंट की पुष्टि, एक दिन में मिले 15 मरीज

locationमेरठPublished: Dec 31, 2021 10:22:08 am

Submitted by:

Kamta Tripathi

Omicron variant : दक्षिण अफ्रीका से चला कोरोना ओमिक्रॉन वैरिएंट दिल्ली,नोएडा और गाजियाबाद होता अब मेरठ पहुंच गया है। दक्षिण अफ्रीका के देश मलावी से आई महिला में ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। इससे स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर आ गया है। मेरठ में कोरोना ने रफ्तार पकड़ ली है।

Omicron variant : दक्षिण अफ्रीका से आई महिला में वेरिएंट की पुष्टि, एक दिन में मिले 15 मरीज

Omicron variant : दक्षिण अफ्रीका से आई महिला में वेरिएंट की पुष्टि, एक दिन में मिले 15 मरीज

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ . Omicron variant : पिछले तीन महीने से कोरोना मुक्त चल रहे मेरठ में नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की दस्तक हो चुकी है। मेरइ में एक महिला में नए वैरिएंट ओमिक्रॉन की पुष्टि हुई है। ये महिला दक्षिणी अफ्रीका के देश मलावी से मेरठ आई है। महिला का स्वास्थ्य ठीक है और चिकित्सक उस पर नजर रखे हुए है। महिला को ओमिक्रॉन की पुष्टि के बाद फिर से आइसोलेट कर दिया गया है।

ओमिक्रॉन का पहला केस मिलने के बाद से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। मेरठ में पिछले 24 घंटे में 15 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं। इनमें से एक महिला है जो कि सिंगापुर से लौटी है। 15 नए मरीजों में 6 महिलाएं है और नौ पुरुष। सभी संभावित मरीजों का सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है।
यह भी पढ़े : नये साल की भीड़ और कोरोना को लेकर मंदिरों में गाइडलाइन जारी, देखिए यूपी के मंदिरों में क्या-क्या लगे प्रतिबंध

मंडलीय सर्विलांस अधिकारी डॉ. अशोक तलियान ने बताया कि कोरोना की पुष्टि होने पर महिला के परिवार और संपर्क वाले 12 लोगों के सैंपल जांच के लिए लैब भेजे गए थे। उन सबकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी। अब महिला को ओमिक्रॉन की पुष्टि होने पर संपर्क वाले इन लोगों की फिर से कोरोना की जांच कराई जाएगी।
गुरुवार को मिले नए 15 मरीजों में छह लोग एक ही परिवार के हैं। इनके सैंपल जिनोम सीक्वेंसिंग (Genome sequencing) के लिए दिल्ली भेजे जाएंगे। मेरठ में इस समय कोरोना सक्रिय केसों की संख्या 46 हो गई हैं। इनमें से 42 होम आइसोलेशन (Home Isolation) इलाज करा रहे हैं। जबकि 4 अस्पताल में भर्ती है। बता दे कि विदेश से 53 लोग आए हैं। गत 21 नवंबर से अब तक 2407 लोग आ चुके हैं। जिनमें से 1376 की जांच हो चुकी है। नौ लोग बिना जांच वापस चले गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो