Meerut: यह हैं भारतीय सेना के जवान, विश्व बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप में जीता है गोल्‍ड

Highlights

  • World Bodybuilding Championship 2019 में जीता है Gold Medal
  • Indian Army में हवलदार हैं अनुज कुमार तालियान
  • Meerut के Sardhana के छुर गांव के रहने वाले हैं अनुज

 

By: sharad asthana

Updated: 27 Nov 2019, 02:29 PM IST

मेरठ। भारतीय सेना (Indian Army) के जवानों की जितनी भी तारीफ की जाए कम है। देश की सुरक्षा से लेकर खेलों तक में इन्‍होंने अपने हुनर का लोहा मनवाया है। इन्‍हीं में से एक हैं मेरठ (Meerut) के रहने वाले अनुज कुमार तालियान। उन्‍होंने नवंबर में दक्षिण कोरिया (South Korea) में आयोजित विश्व बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप (World Bodybuilding Championship 2019) में गोल्‍ड मेडल (Gold Medal) जीता है। अब देश वापस लौटने पर उनका जोरदार स्‍वागत किया गया है।

यह भी पढ़ें: सपा के यह बड़े नेता कांग्रेस की दिग्‍गज नेत्री से करेंगे प्रेम विवाह

mrt.jpg

मद्रास इंजीनियर ग्रुप में हैं तैनात

अनुज तालियान भारतीय सेना में हवलदार हैं। वह मेरठ के सरधना (Sardhana) के छुर गांव के रहने वाले हैं। वह मद्रास इंजीनियर ग्रुप में तैनात हैं। उन्‍होंने वर्ष 2010 में भारतीय सेना ज्‍वाइन की थी। 4 से 10 नवंबर तक दक्षिण कोरिया के जेजू द्वीप में 11वीं विश्व बॉडी बिल्डिंग चैंपियनशिप का आयोजन हुआ था। इसमें 35 देशों के प्रतिभागियों ने हिस्‍सा लिया था। 100 प्‍लस कैटेगिरी में अनुज तालियान ने चैंपियनशिप में गोल्‍ड मेडल जीता है। उन्‍होंने वर्ष 2018 में भी मिस्‍टर इंडिया (Mister India) का खिताब जीता था।

यह भी पढ़ें: Moradabad: शादी के तुरंत बाद वर्दी पहन पासिंग आउट परेड में पहुंचे पति-पत्‍नी, मुख्‍यमंत्री ने किया सम्‍मानित

mrt2.jpg

बड़े भाई हैं कोच

अनुज के बड़ भाई का नाम श्यामवीर है। वह अनुज के कोच हैं। उनका कहना है क‍ि बड़े भाई को देखकर उनको बॉडी बिल्डिंग करने का मन हुआ था। अब उनका लक्ष्‍य मिस्‍टर ओलंपियाड बनने का है। अनुज सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय हैं। उन्‍होंने इंसटाग्राम (Instagram) पर अपने वर्क आउट की फाेटो और वीडियो शेयर की हैं।

sharad asthana
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned