Coronavirus: लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए किया यज्ञ, चेतनानंद सरस्वती ने कही बड़ी बात

Highlights

  • देश-प्रदेश के लोगों को कोरोना से बचाने की कामना
  • गुगल, गिलोय, नीम आदि जड़ी बूटियों से किया यज्ञ
  • लोगों से भ्रम और अफवाहों से सचेत रहने को कहा

 

 

 

By: sanjay sharma

Published: 19 Mar 2020, 06:18 PM IST

मेरठ। तीर्थपुरोहित समाज की ओर से गुुरुवार को कोरोना वायरस को खत्म करने के लिए महानगर में विभिन्न स्थानों पर यज्ञ किया गया। पंडितों के मंत्रोच्चारण के बीच यजमानों ने यज्ञ में आहुति डाली। देश में फैल रहे कोरोना वायरस से बचाव को हवन यज्ञ का आयोजन किया जा रहा है। इसमें श्रद्धालुओं ने जड़ी बूटियों, तुलसी, गूगल, गिलोय, नीम आदि की आहुति देकर कोरोना वायरस से देशवासियों को बचाने की कामना की।

यह भी पढ़ेंः Coronavirus: जरूरी है मस्जिद जाना तो घर से वुजू करके आएं, वरना घर से ही अदा करें जुमे की नमाज

गुरूवार को आयोजित हवन में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया। पंडितों ने विधि विधान से हवन यज्ञ सम्पन्न कराया। मौजूद श्रद्धालुओं को सम्बोधित करते हुए मां चेतनानंद सरस्वती ने कहा कि बड़ी से बड़ी बीमारी या वायरस से बचाव का हवन और यज्ञ ही एकमात्र उपाय है। उन्होंने समाज के लोगों से प्रत्येक माह अपने घरों में भी हवन-यज्ञ करने की अपील की। साथ ही मौजूद लोगों को कोरोना वायरस के प्रभाव और जानकारी के प्रति जागरूक भी किया। इस दौरान सूर्य देवता से प्रार्थना की गई कि इस वायरस का प्रकोप मेरठ समेत देश, प्रदेश के नागरिकों को न झेलना पड़े।

यह भी पढ़ेंः coronavirus कोरोना से बचाव के लिए सरकारी विभागों और सड़कों पर नगर निगम कर रहा ये काम, लोगों को मिली राहत

चेतनानंदमयी ने कहा कि हवन की अग्नि से वातावरण शुद्ध होता है। मनुष्य को प्रभावित करने वाली शक्तियां यज्ञ की अग्नि व धुएं से ही समाप्त हो जाती हैं। उन्होंने अग्नि से देशवासियों की सुरक्षा व स्वास्थ्य लाभ की कामना की। वहीं पूर्व पार्षद वीरेन्द्र शर्मा ने कहा कि भारत सरकार गंभीरता से कोरोना वायरस को लेकर उपाय कर रही है। उन्होंने कहा कि लोग भ्रम व अफवाहों से सचेत रहें। उन्हें अफवाहों पर ध्यान देने की जरूरत नहीं है।

sanjay sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned