scriptState Minister Dinesh Khatik : राज्यमंत्री ने कहा-‘मैं बनिए की औलाद नहीं’ वैश्य समाज में उबाल,प्रदर्शन की चेतावनी | yogi government minister dinesh khatik commented on vaish Samaj | Patrika News

State Minister Dinesh Khatik : राज्यमंत्री ने कहा-‘मैं बनिए की औलाद नहीं’ वैश्य समाज में उबाल,प्रदर्शन की चेतावनी

locationमेरठPublished: Oct 07, 2022 12:37:51 pm

Submitted by:

Kamta Tripathi

State Minister Dinesh Khatik कभी मंत्री पद से इस्तीफा देने और कभी बयानों को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहने वाले योगी सरकार के मंत्री और हस्तिनापुर से विधायक दिनेश खटीक एक बार फिर से सुर्खियों में हैं। योगी सरकार के विवादित बयानवीर मंत्री दिनेश खटीक ने भाजपा के कैडर वोट माने जाने वाले वैश्य समाज पर आपत्तिजनक टिप्पणी की है। मंत्री दिनेश खटीक की इस टिप्पणी से वैश्य समाज में उबाल है। वैश्य समाज ने योगी के इस मंत्री को चेतावनी दी है।

State Minister Dinesh Khatik : राज्यमंत्री ने कहा—'मैं बनिए की औलाद नहीं' वैश्य समाज में उबाल,प्रदर्शन की चेतावनी

State Minister Dinesh Khatik : राज्यमंत्री ने कहा—’मैं बनिए की औलाद नहीं’ वैश्य समाज में उबाल,प्रदर्शन की चेतावनी

State Minister Dinesh Khatik उप्र की योगी सरकार के विवादित राज्यमंत्री और हस्तिनापुर से विधायक दिनेश खटीक फिर से सुर्खियों में आ गए हैं। इस बार मंत्री दिनेश खटीक ने वैश्य समाज पर टिप्पणी की है। राज्यमंत्री दिनेश खटीक द्वारा की गई इस शर्मनाक टिप्पणी से वैश्य समाज में रोष है। वैश्य समाज ने राज्यमंत्री दिनेश खटीक को बयान देने पर माफी मांगने के लिए कहा है। वैश्य समाज ने इस संबंध में जिलाधिकारी मेरठ को ज्ञापन देकर राज्यमंत्री दिनेश खटीक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। वैश्य समाज सेवा समिति पर राज्यमंत्री दिनेश खटीक द्वारा की टिप्पणी पर अध्यक्ष दीपक गुप्ता के नेतृत्व में आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जिलाधिकारी मेरठ के माध्यम से ज्ञापन भेजा है।
उन्होंने कहा कि दो दिन में अगर मंत्री दिनेश खटीक के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होती तो वैश्य समाज धरना-प्रदर्शन और आंदोलन करेगा। कमिश्नरी चौराहे पर अखिल भारतीय वैश्य महासम्मेलन के राष्ट्रीय मंत्री गिरीश बंसल की अध्यक्षता में वैश्य समाज की एक बैठक आयोजित हुई। इसमें हस्तिनापुर विधायक और प्रदेश राज्यमंत्री दिनेश खटीक की कथित टिप्पणी पर वैश्य समाज ने नाराजगी जताई। पदाधिकारियों ने कहा कि भाजपा विधायक द्वारा वैश्य समाज के प्रति की टिप्पणी असहनीय और अपमानजनक है। वैश्य समाज भाजपा का गुलाम मजदूर नहीं है।
यह भी पढ़ें

UP Lekhpal Recruitment Exam 2022 : सॉल्वर गैंग के सरगना सुमित को STF ने किया गिरफ्तार

वैश्य समाज उप्र मुख्यमंत्री से अपील करता है कि भविष्य में ऐसी पुनरावृत्ति न हो। इसलिए जल्द से जल्द राज्यमंत्री दिनेश खटीक के खिलाफ कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि राज्यमंत्री ने वैश्य समाज के लिए कथित शब्द कहे हैं, इसके लिए वह समाज से माफी मांगे। बता दें कि परीक्षितगढ़ में दीपक हत्याकांड के खुलासे को लेकर परिजन व ग्रामीण धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान त्यागी समाज के लोग धरने में मौजूद थे। राज्यमंत्री दिनेश खटीक ने सैकड़ों लोगों के बीच कहा था कि मैं शहर का नहीं हूं,मैं बनिये की औलाद नहीं हूं, मुझे सब पता है। इस बयान के बाद वैश्य समाज में मंत्री के इस बयान को लेकर आक्रोश फैल गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो