script

School Reopen: योगी सरकार का बड़ा फैसला, इस तारीख से खुलेंगे कक्षा 6 से 12वीं तक के स्कूल

locationमेरठPublished: Feb 03, 2021 01:15:10 pm

Submitted by:

Rahul Chauhan

Highlights:
— लॉक हुआ अनलाक तो स्कूलों को मिले खोलने के निर्देश
—अभिभावकों और स्कूल संचालकों ने जताई खुशी
— प्रदेश में पहले से चल रही हैं इंटर और डिग्री की कक्षाएं
— मेरठ पहुंचे आदेश तो स्कूल में शुरू हुई तैयारियां

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

मेरठ। कोरोना संक्रमण केा लेकर हालात नियंत्रण में हुए तो सीएम योगी ने स्कूलों को खोलने के निर्देश दे दिए हैं। हालांकि अभी तक इंटर और डिग्री की कक्षाएं संचालित हो रही थी। लेकिन नर्सरी से लेकर जूनियर की कक्षाओं पर प्रतिबंध था लेकिन अब सरकार ने कोविड—19 के हालातों की समीक्षा के बाद जूनियर कक्षाओं को खोलने की अनुमति दे दी है।
यह भी पढ़ें

स्कूल में शिक्षक को आया गुस्सा तो Principal को जमीन पर गिरा-गिराकर पीटा

दरअसल, योगी सरकार स्कूलों को पुराने ढर्रे पर लाने स्टूडेंट की ऑफलाइन शिक्षा की तैयारी में जुट गई है। कोविड अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा में 10 दिन में कक्षा 6 से 12 तक के स्कूल खोलने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है। इन कक्षाओं के संचालन के लिए अधिकारियों को आंकलन करने की जिम्मेदारी सौंपी है। मुख्यमंत्री का रुख देखकर माना जा रहा है कि 12 फरवरी से उत्तर प्रदेश में सभी स्कूल खुल जाएंगे।
सीएम योगी ने निर्देश दिया कि सभी जगह की स्थिति का पूरी तरह से आंकलन होने के बाद ही इन कक्षाओं का संचालन शुरू किया जाए। हर जिले में कोविड के हालातों का ध्यान रखते हुए पढ़ाई शुरू कराई जाए। इसी के साथ ही कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा सर्विलांस सिस्टम को सक्रिय रखा जाए।
यह भी देखें: मेरठ सहित वेस्ट में भारी ओला वृष्टि का अलर्ट

अभिभावकों और बच्चों ने जताई खुशी :—

स्कूल खुलने के निर्देश के बाद अभिभावकों का कहना है कि ऑनलाइन पढ़ाई में बच्चों पर दिमागी प्रेशर बढ़ गया है। स्कूल खुलने की खबर से बच्चों में काफी उत्साह है। स्कूल में पहुंचकर टीचरों से अपने डाउट क्लियर करने में आसानी रहती थी। बच्चों का कहना है कि ऑनलाइन पढ़ाई में एग्जाम के दौरान कई समस्याएं आती हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो