scriptUP Budget 2019: योगी सरकार ने दी सौगात, अब जल्द दौड़ेगी रैपिड रेल, जानिए इसकी क्या है खासियत, देखें वीडियो | yogi sarkar 400 crore rupees budget for rapid rail | Patrika News

UP Budget 2019: योगी सरकार ने दी सौगात, अब जल्द दौड़ेगी रैपिड रेल, जानिए इसकी क्या है खासियत, देखें वीडियो

locationमेरठPublished: Feb 07, 2019 04:34:27 pm

Submitted by:

sanjay sharma

UP Budget 2019: योगी सरकार ने रैपिड रेल के लिए 400 करोड़ आैर मेरठ मेट्रो के 150 करोड़ रुपये बजट पास किया
 

meerut

UP Budget 2019: योगी सरकार ने दी सौगात, अब जल्द दौड़ेगी रैपिड रेल, जानिए इसकी क्या है खासियत

मेरठ। मेरठवासियों के लिए खुशखबरी है। योगी सरकार ने मेरठ की रैपिड रेल के लिए 400 करोड़ की सौगात दी है। इससे अब मेरठ दिल्ली पर रैपिड रेल के लिए चल रहे काम में तेजी आएगी। प्रदेश सरकार ने यूपी की जनता को कई बड़े तोहफे इस बजट में दिए हैं। रैपिड रेल के चलने से अब मेरठ वासियों को दिल्ली जाने के लिए लगने वाले जाम से मुक्ति मिलेगी। बताते चलें कि मेरठ दिल्ली रोड पर प्रतिदिन ट्रैफिक की समस्या से वाहन चालकों को जूझना पड़ता है। सरकार ने मेरठ में रैपिड रेल प्रोजेक्ट के लिए चार सौ करोड़ का बजट पास किया है। वहीं शहर में जल्द ही डेढ़ सौ करोड़ की लागत से जल्द ही मेट्रो ट्रेन भी फर्राटा भरेगी।
यह भी पढ़ेंः UP Budget 2019: चुनाव से पहले रैपिड रेल को लेकर हुर्इ बड़ी घोषणा, मोदी-योगी सरकार की ये है तैयारी

एेसी होगी रैपिड रेल

उत्तर प्रदेश सरकार ने 2017 में दिल्ली-मेरठ रैपिड रेल को मंजूरी दे दी थी। यह रेल मार्ग एनसीआर के सबसे भीड़भाड़ वाले हिस्सों में से गुजरेगी। रैपिड रेल 160 किलोमीटर की रफ्तार से चलेगी और दिल्ली और मेरठ के बीच की दूरी 62 मिनट में आ जाएगी। दिल्ली से मेरठ के बीच सराय काले खां, आनंद विहार, नया अशोक नगर, साहिबाबाद, मोहन नगर, गाजियाबाद, गुलधर, मुरादनगर, मोदी नगर, मेरठ शताब्दी नगर, एचआरएस चौक, बेगमपुल, मेरठ उत्तर मोदीपुरम, नौचंदी, शास्त्रीनगर स्टेशन होंगे।
यह भी पढ़ेंः मायावती के इस खास पूर्व मंत्री की मीट फैक्ट्री पर इस तारीख को योगी सरकार करने जा रही बड़ी कार्रवार्इ, देखें वीडियो

चल रहा है प्रोजेक्ट पर काम

मेरठ दिल्ली रूट पर रेपिड ट्रेन परिचालन परियोजना के लिए काम चल रहा है। मेरठ से दिल्ली तक मिट्टी की जांच का काम जारी है। कई स्थानों पर नमूने पास भी हो चुके हैं। अभी इसकी समय सीमा तो पूरी तरह से तय नहीं हो पाई है, लेकिन सरकार द्वारा बजट पास करने से इसके काम में तेजी आएगी।
यह भी पढ़ेंः बाॅलीवुड की यह अभिनेत्री अब मेरठ से नहीं मुंबर्इ से लड़ेगी चुनाव

लोगों का कहना है

रैपिड रेल परियोजना के लिए प्रदेश सरकार द्वारा चार सौ करोड़ का बजट पास किए जाने से मेरठवासियों में खुशी की लहर है। मेरठवासी और आईटी सेक्टर में काम करने वाले गौरव का कहना है कि यह निश्चित ही मेरठ के लिए खुशी की बात है। इससे रोजगार के नए अवसर खुलेंगे। इसके साथ ही शहर का भी तेजी से और विकास हो सकेगा। मेरठ की कनेक्टिविटी दूसरे शहरों से तेजी से हो सकेगी। उन्होंने कहा कि आज दिल्ली जाने में करीब तीन से चार घंटे का समय बर्बाद होता है। रैपिड रेल के चलने से समय की बर्बादी रूकेगी और मेरठ-दिल्ली प्रतिदिन आ जा सकेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो