वैक्सीन का पहला शॉट लेकर युवा बोले- 'हारेगा कोरोना, जीतेगा भारत', देखें वीडियो-

कोरोना टीकाकरण के तीसरे चरण में पहले दिन वैक्सीन लगवाने में युवाओं ने दिखाया उत्साह

By: lokesh verma

Published: 01 May 2021, 05:38 PM IST

Meerut, Meerut, Uttar Pradesh, India

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मेरठ. जनवरी व फरवरी में स्वास्थ्यकर्मियों व फ्रंटलाइन वर्करों को कोरोना का टीका लगाने के बाद एक मार्च से आमजन को लगना शुरू हुआ था। टीकाकरण के तीसरे चरण में शनिवार एक मई से 18 साल से अधिक लोगों के लिए वैक्सीनेशन शुरू हुआ। टीकाकरण में युवाओं ने गजब का उत्साह दिखाया। मेरठ के स्वास्थ्य केंद्रों सहित चौधरी चरण सिंह विवि परिसर स्थित टीकाकरण में युवाओं की सुबह से ही लाइनें लगी हुई थीं। टीके परजो विश्वास युवाओं ने दिखाया वह बुजुर्गों के उत्साह से जगा है। टीका लगवाने के बाद अधिकांश युवाओं ने फील गुड किया और खुद टीका लगवाने के बाद वो दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करते दिखाई दिए।

मेरठ में टीकाकरण का तीसरा चरण प्रारंभ हुआ। जिसमें 18 साल से अधिक के लोगों को टीका लगना शुरू हो चुका है। महानगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण का कार्य शनिवार को लॉकडाउन में जारी रहा। क्षेत्र के युवाओं ने टीका लगवाने में उत्साह दिखाया। लोगों ने अपने तय शेड्यूल के अनुसार, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर कोरोना वैक्सीन का पहला शाॅट लगवाया। युवाओं ने कोरोना वायरस के प्रति फैल रही भ्रांति को दूर कर लोगों से आग्रह किया कि कोरोना महामारी से बचने के लिए सरकार द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण में सहयोग करें। टीका लगाने के लिए लोगों को आधार कार्ड एवं अन्य आईडी प्रूफ वोटरआईडी ड्राइविंग लाइसेंस बैंक पास बुक आदि लेकर अस्पताल में पहुंचे। सभी के दस्तावेज चेक कर कोरोना का टीका लगाया गया।

युवतियों का कहना है कि टीका लगवाने से पहले डर तो लग रहा था, लेकिन सुरक्षित रहना है तो टीका जरुरी भी है। कोविड नियमों का पहले भी पूरी तरह पालन किया था और आगे भी मास्क और दो गज की दूरी का पालन करेंगे। उन्होंने कहा कि टीकाकरण से देश जीतेगा और कोरोना हारेगा।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned