script

चुनावी ड्यूटी के लिए पुलिसकर्मी 10 बसों से हरदोई, बदायूं और बाराबंकी के लिए रवाना

locationमिर्जापुरPublished: Apr 19, 2019 11:06:04 am

Submitted by:

sarveshwari Mishra

पुलिस लाइन से रवाना किया गया बसों को

Bus

Bus

मिर्ज़ापुर. लोकसभा चुनाव में जनपद के बाहर चुनावी ड्यूटी के लिए जाने वाले पुलिस बल को आज रवाना किया गया। पुलिस बल को रवाना करने से पहले पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें आवश्यक निर्देश दिए। इसके बाद पुलिस अधीक्षक हरी झण्डी दिखाकर दस बसों को रवाना किया गया। लोकसभा चुनाव में जनपद से भी बड़ी संख्या में पुलिस बल हरदोई, बदायूं व बाराबंकी के लिए दस बसों से रवाना किया गया। इससे पहले पुलिस लाईन स्थित मनोरंजन कक्ष में पुलिस अधीक्षक अमित कुमार ने गैर जनपद जाने वाले पुलिसकर्मियों की ब्रीफिंग की गई।
ब्रीफिंग के दौरान पुलिस अधीक्षक ने निर्देशित किया कि सभी पुलिसकर्मी अपने पार्टी प्रभारी के निर्देशन में निर्धारित वाहनों से ही जायेंगे। सभी पुलिस अधिकारी और पुकिसकर्मी ड्यटी के दौरान निर्धारित साफ-सुथरी वर्दी धारण करेंगे। किसी भी राजनैतिक पार्टी के प्रभाव में वार्ता व टिप्पणी नहीं करेंगे। समय से ड्यूटी स्थल पर पहुंचकर निर्देशानुसार ड्यूटी करेंगे। चुनाव के समय किसी से कोई अभद्र व्यवहार अथवा अभद्र भाषा का प्रयोग नहीं करेंगे।
इन ब्रीफिंग के दौरान निर्वाचन ड्यूटी में जाने वाले समस्त पुलिसकर्मियों को 14 आवश्यक वस्तुओं का पैकेट भी प्रदान किया गया, जिसमें शेविंग रेजर, मास्कीटो क्रीम, बिस्कुट, भूना चना, लाई, गुड़, तेल, टूथ ब्रश, टूथ पेस्ट, शैम्पू, पेपरसोप, नमकीन, ग्लूकोज़ पाऊडर आदि था। इसके साथ ही पुलिसकर्मियों के लिये प्रत्येक बस में एक मेडिकल किट व निर्धारित संख्या में मेस भी भेजा गया है। ब्रीफिंग के बाद पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाईन स्थित परेड ग्राउन्ड में कुल 10 बसों में पुलिस कर्मियों को बैठाकर बसों को हरी झण्डी दिखाकर बदायूं, हरदोई व बाराबंकी ड्यूटी के लिए रवाना किया।
BY-Suresh Singh

UP News से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Uttar Pradesh Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर

UP Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ा तरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App

ट्रेंडिंग वीडियो