मिर्जापुर में सीएम योगी से मिलने पहुंचे 10 जिलों के दिग्गज नेता, बदलेगा सियासी समीकरण

जिले के सबसे पिछड़े इलाके में राजनीतिक दिग्गजों का जमावड़ा...

 

By: ज्योति मिनी

Updated: 11 Nov 2017, 05:24 PM IST

मिर्ज़ापुर. आने वाले समय मे पूर्वांचल की राजनीति के कई समीकरण बदल सकते हैं। जिले के हालिया ब्लॉक के वैधा गांव में हालांकि मौका था भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह के पिता की तेरहवीं का, मगर जिला मुख्यालय से 8o किलोमीटर दूर जिले के सबसे पिछड़े इलाके में राजनैतिक दिग्गजों का जमावड़ा लगा हुआ था। जिसमें सीएम योगी ने लगभग 10 से अधिक जिलों से आए नाताओं से मुलाकात की। इस दौरान लगभग 250 से 300 बीजेपी नेताओं का जमावड़ा था। सीएम से मिलने केलिए मिर्जापुर के आस-पास के सभी जिलों के दिग्ग्ज पहुंचे। पूर्वांचल के बड़े-बड़े राजनैतिक महारथी इस तेरहवीं के कार्यक्रम में शामिल हुए। जहां एक तरफ सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ कैबीनेट मंत्री श्री कांत शर्मा श्रधांजलि देने पहुंचे तो वहीं केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र विधायक पंकज सिंह और चंदौली से भाजपा विधायक बाहुबली सुशील सिंह भी पहुंचे।

सोनभद्र. मिर्ज़ापुर से पूर्व बसपा के एमएलसी विनीत सिंह भी इस दौरान पहुंचे। जो खासी चर्चा का विषय बना रहा। हालांकि वह इसे निजी संबंध बताते हुए किसी राजनैतिक नजरिये से इनकार किया है। मगर उनके गले में पड़ा भगवा रूमाल वहां जरूर चर्चा का विषय बना हुआ था। इस दौरान कयासों का बाजार गर्म रहा कि, कहीं वह बसपा छोड़ कर भाजपा में शामिल तो नही हो रहे हैं।

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से जिले के भाजपा नेताओं के साथ वह भी मिले और लगभग सभी नेताओं के साथ 20 मिनट तक पंडाल के अंदर रहे। सीएम योगी आदित्यनाथ के जाने के बाद भी वैधा गांव में भाजपा नेताओं और विधायकों का जमावड़ा लगा रहा। वैधा गांव में सुबह से ही नेताओं का जुटना शुरू हो गया था। मड़िहान से भाजपा विधायक रमाशंकर पटेल, छानवे से अपना दल विधायक राहुल कोल, मझवां से भाजपा विधायक सुचस्मिता मौर्या, शहर भाजपा विधायक रत्नाकर मिश्रा और पूर्व ब्लॉक प्रमुख लालगांज जय सिंह भी मौजूद थे। फिलहाल आने वाले समय मे यूपी की राजनीति में होने वाले बदलावों और समीकरण की पृष्ठभूमि यहां जरूर तैयार होती हुई दिखाई दे रही है।

input- सुरेश सिंह

BJP
Show More
ज्योति मिनी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned