script122 years occupied on government property free in Vindhyachal | विंध्याचल में 122 साल बाद PWD की जमीन पर किये गये अतिक्रमण हटाने चला बुल्डोजर | Patrika News

विंध्याचल में 122 साल बाद PWD की जमीन पर किये गये अतिक्रमण हटाने चला बुल्डोजर

विंध्याचल में 122 साल बाद सरकारी जमीन पर किये गये अतिक्रमण को हटाने बुल्डोजर सोमवार को चलाया गया। जिससे अभी तक जिला प्रशासन ने नोटिस देकर काम चलाया था, लेकिन योगी के सख्त आदेश के बाद इसे बुलडोजर से गिरवा दिया गया।

मिर्जापुर

Updated: June 05, 2022 11:31:40 pm

मिर्ज़ापुर के विंध्याचल में बाबा का बुल्डोजड खूब तेजी से गरजा। जिसमें विंध्याचल में 122 साल बाद PWD की जमीन पर किये गये अतिक्रमण को हटाने बुल्डोजर लेकर पहुचा जिला प्रशासन। निर्माणाधीन विंध्य कॉरिडोर में सड़क बनने के लिए इस जमीन पर बने 50 मकानों को गिराने की कार्रवाई करते हुए आज बुल्डोजर से घरों को गिराया गया। प्रशासन के मुताबिक यह जमीन 1900 के नक्शे में PWD के नाम से दर्ज है।जिस पर लोग कब्जा है। वही पीड़ित परिजनों का कहना है कई पीढ़ियों से इस जमीन पर रह रहे है।बिना किसी नोटिस बुल्डोजर से घर गिरा कर बेघर कर रहे है।
Symbolic Pics of Buldozar
Symbolic Pics of Buldozar
पीडबल्यूडी की ज़मीन पर हुआ था अवैध कब्जा

विंध्याचल में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर में सड़क चौड़ी करण के लिए आज प्रशासन ने अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाते हुए बिल्डोजर से मकानों को ध्वस्त किया।विंध्याचल के बंगाली तिराहे के आस-पास भारी संख्या में पुलिस बल के साथ आज जिला प्रशासन ने अभियान चलते हुए बुल्डोजर से मकानों को ध्वस्त किया।PWD की जमीन में बने घरों को बुल्डोजड से गिराया गया।अभियान की शुरुआत में सड़क के किनारे बने घरों को गिराया गया।वही लगातार चेतावनी के बाद अचानक आनफानन में प्रशासन की इस कार्रवाई को लेकर स्थानीय लोगो मे हड़कंप मच गया।स्थानीय लोगो का कहना है।कई पीढ़ियों से इस जमीन पर घर बना कर रह रहे है।इतना ही नही इस जमीन की बकायदे रजिस्ट्री भी करवाया है। मगर बगैर नोटिस दिए बुल्डोजड लगा कर घर गिरवा दिया।वही मौके पर मौजूद उप जिलाधिकारी सदर का कहना है। यह जमीन नक्शे में PWD ने नाम पर इक्कीस बिस्वा दर्ज है।इस पर बने 40 से 50 मकान बने है।जिन्हें को एक हप्ते के अतिक्रमण मुक्त करवाना है। SDM कर मुताबिक जिस नक्शे के आधार पर यह अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जा रही है।वह नक्शा सन 1900 सौ के पहले का है।उसी के आधार पर विंध्य कॉरिडोर में सड़क चौड़ीकरण के लिए 50 मकानों को ध्वस्त करवाया जाना है।घर गिरने के बाद बेघर हुई सविता देवी और उनका परिवार विंध्याचल मंदिर पर नगाड़ा बजाने का काम करते है।उसी से परिवार का गुजारा होता है।उनका कहना है कि 14 लोगो का परिवार बिना नोटिस के आज घर गिरा दिए हम लोग कहा जायेगे।जिला प्रशासन के मुताबिक सभी परिवार को कांशीराम आवास में घर दिया जायेगा।

चंद्रभानु सिंह-उप जिलाधिकारी सदर ने कहा कि, यह पीडब्ल्यूडी की जमीन है।जिसमे अनधिकृत रूप से लोगो ने मकान बनना लिया है।लगभग 40 से 50 मकान है। इसे खाली करवाया जा रहा है। यह नक्शा 1900 का जिसमे 21 बिस्वा जमीन का रकबा है।
पीड़ित सविता देवी यह अचानक आ कर तोड़ रहे है।कह रहे है कि कॉरिडोर में यह जमीन है।हम लोग बाबा दादा के जमाने से इस जमीन पर रह रहे है।परिवार में कुल 14 सदस्य है।कहा जाएंगे ।बोल रहे कमरा ले लो जंगल मे कहा जायेगे।

पीड़ित संतोष ने कहा कि ये सड़क की जमीन है। ऐसे ही आ कर धरासाई कर दे रहे है। हम लोगो ने 65 वर्ष पहले जमीन की रजिस्ट्री भी करवाया था। कोई नोटिस नही बस ऐसे ही गिरा दे रहे है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल आज लॉन्च करेंगे ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, 2024 पर नजरचुनावों में मुफ्त वाली योजनाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, बन सकती है विशेषज्ञों की कमेटीशिवमोगा तनाव पर कर्नाटक BJP नेता केएस ईश्वरप्पा का विवादित बयान- मुस्लिम यहां शांति से रहे या पाकिस्तान चले जाएंTrain Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; दो यात्री घायलमहागठबंधन सरकार बनने के बाद आज पटना में नीतीश कुमार से मिलेंगे राजद सुप्रीमो लालू यादव, इन मुद्दों पर होगी बातElon Musk News : ट्विटर से डील रद्द करने वाले एलन ने अब Twitter पर ही किया एक और कंपनी खरीदने का ऐलान और फिर मारी पलटी!Jammu Kashmir News: जम्मू के सिधरा में एक ही परिवार के छह लोग की संदिग्ध स्थिति में मौत, पुलिस कर रही छानबीनMaharashtra Politics: शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने शिंदे सरकार पर साधा निशाना, पूछा-असली CM कौन है?
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.