मिर्जापुर में बड़ा हादसा, बस और ट्रक की भिड़ंत में अब तक सात लोगों की मौत, दर्जन से अधिक घायल

बस और ट्रक की में भिड़ंत में मरने वालों की संख्या बढ़ी, अब तक 7 की मौत, दर्जन से अधिक घायल...

 

By: ज्योति मिनी

Published: 10 Jul 2018, 12:07 PM IST

मिर्ज़ापुर. अहरौरा थाना क्षेत्र के हनुमान घाटी में सोमवार शाम को तेज रफ्तार बस पुल के पास सड़क के किनारे खड़ी ट्रक के बीच भीषण टक्कर में मृतकों की संख्या बढ़ कर सात हो गयी। जहां चार यात्रियों की मौके पर मौत हो चुकी थी।वहीं अहरौरा समुदायक स्वास्थ केंद्र पर एक यात्री ने दम तोड़ दिया। गंभीर रूप से घायल 6 यात्रियों को वाराणसी स्थित ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। जहां देर रात इलाज के दौरान दो की मौत हो गयी। इस हादसे में अब तक कुल सात बस यात्रियों की मौत हो चुकी है। चार अन्य की हालत अभी भी गंभीर बनी हुई है। जौनपुर से चल कर सोनभद्र के ओबरा जाने वाले सरकारी अनुबंधित बस यू पी 65 बी टी 6173 में सवार यात्रियों को पता भी नहीं था कि, यह उनकी अंतिम यात्रा होने जा रही है।

बस जैसे हनुमान घाटी के पास वाराणसी शक्ति नगर मार्ग पर बस अनियंत्रित हो कर सड़क के किनारे खड़े ट्रक में जा घुसी। हादसे के बाद बस के पचखच्चे उड़ गए। मौके पर चीख पुकार कोहराम मच गया। हादसे के दौरान घटना स्थल पर ही तीन यात्रियो की मौत हो गई। लगभग बीस यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलते ही अहरौरा पुलिस हरकत में आयी और मौके पर पहुंच कर घायलों को एम्बुलेंस से अहरौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भिजवाया। जहाँ इलाज के दौरान अस्पताल में ही दो और यात्रियों ने दम तोड़ दिया। गंभीर रूप से घायल 8 लोगों को डाक्टरो ने तत्काल ट्रामा सेंटर वाराणसी रेफर कर दिया। जिनमें से दो कि मौत इलाज के दौरान हो चुकी है। हादसे के दौरान हेमा, सद्दाम, कमलेश,राजेश कुमार, विष्णु,अशोक कुमार सहित एक अज्ञात की मौत हो चुकी है।

वहीं हादसे के बाद अहरौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर एक साथ इतने अधिक घायलों के इलाज में अस्पताल के व्यवस्था की भी पोल खुल गयी। दर्द से कराहते मरीजों को घंटो बाद भी सही तरीके से ईलाज नहीं शुरू किया जा सका। वही गंभीर रूप से घायल मरीजों के लिए आक्सीजन की कमी का सामना करना पड़ा। मौके एसडीएम चुनार अविनाश त्रिपाठी के पहुचने के बाद अस्पताल की दुर्व्यवथा की शिकायत घायलों ने उनसे किया। इसके बाद घायलों के ईलाज में तेजी आई। डाक्टरों ने रमाकांत गिरी, गुरूदयाल, मनोज कुमार, शिव शंकर मधुपुर, अमित सोनकर, विष्णु शंकर, राजेश कुमार, अशोक कुमार, कमलेश, गलेवसन, सिमसन, अमित वर्मा, सूर्य प्रकाश को इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया गया जहां उनका इलाज चल रहा है।

input सुरेश सिंह

Show More
ज्योति मिनी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned