scriptAmit Shah UP Visit: मिर्जापुर में अमित शाह ने किया विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास, योगी सरकार की जमकर की तारीफ | Amit Shah UP Visit Lay foundation Vindhya Corridor in Mirzapur | Patrika News

Amit Shah UP Visit: मिर्जापुर में अमित शाह ने किया विंध्य कॉरिडोर का शिलान्यास, योगी सरकार की जमकर की तारीफ

locationमिर्जापुरPublished: Aug 01, 2021 06:38:21 pm

Amit Shah UP Visit: जीआईसी ग्राउंड में अमित शाह ने पूर्वांचल के पहले रोपवे को जनता को समर्पित किया।

amit shah in mirzapur

मिर्जापुर में अमित शाह

पत्रिका न्यूज नेटवर्क, मिर्जापुर. Amit Shah UP Visit: पीएम नरेंद्र मोदी के वाराणसी दौरे के बाद केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के यूपी दौरे ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की जमीन तैयार करने का काम किया। उन्होंने हिंदुओं के आस्था के बड़ा केन्द्र कहे जाने वाले विंध्यवासिनी मंदिर के विस्तारीकरण प्रोजेक्ट ‘विंध्य काॅरिडोर’ का शिलान्यास किया तो वहीं मिर्जापुर के विंध्याचल में बने पूर्वांचल के पहले रोपवे को जनता को लोकार्पित किया। अमित शाह का ये दौरा विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बेहद अहम है। उन्होंने यहां से पूर्वांचल को साधने की कोशिश की। एक तरफ सीएम योगी की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने यूपी को दंगा मुक्त, माफिया मुक्त बनाया और भू माफिया से मुक्ति दिलायी।


हेलिकाॅप्टर से मिर्जापुर के देवरी पहुंचे और वहां से 3.05 बजे विंध्यधाम पहुंचे। वहां उन्होंने मां विंध्यवासिनी का दर्शन और चरण पूजन किया। इसके बाद उन्होंने ‘विंध्य काॅरिडोर’ भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। काशी विश्वनाथ मंदिर के महन्त श्रीकांत और विंध्याचल के अगस्त द्विवेदी की अगुवाई में छह ब्राह्रमणों ने भूमिपूजन कराया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। अमित शाह व योगी आदित्यनाथ ने ने लाल कपड़े में बंधी पांच ईंटों को भूमि पूजन के लिये खोदे गए गड्ढे में प्रतिष्ठित किया। सीएम योगी ने गृहमंत्री को ‘विंध्य काॅरिडोर’ की योजनाओं की पूरी जानकारी दी। इसके बाद अमित शाह जीआईसी ग्राउंड पहुंचे।


वहां उन्होंने पूर्वांचल के पहले रोपवे का लोकार्पण किया और जनसभा को संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने कहा कि 2014 और 2019 में केन्द्र में भाारतीय जनता पार्टी की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने का पूरा श्रेय यूपी की जनता को जाता है। पीएम मोदी यूपी से संसद पहुंचे हैं और वो यूपी के लोगों की अपेक्षा जानते हैं।


योगी सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने यूपी को दंगा मुक्त बनाया, माफिया और भू माफिया से मुक्ति दिलायी। यही वजह है कि आज उत्तर प्रदेश मेक इन इंडिया के तहत निवेश की पहली पसंद बनता जा रहा है। योगी जी ने उत्तर प्रदेश में करीब 3.5 लाख करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश लाया है।


उन्होंने कहा कि यूपी में जब से भाजपा की सरकार बनी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में यहां ढेरों विकास कार्य हुए। आज यहां मंदिर परिक्रमा पथ, रोड़, गेट, पार्किंग, शाॅपिंग सेंटर जैसे कई निर्माण कार्य शुरू होने जा रहा है।


कोरोना संकट से निपटने को लेकर भी सीएम योगी की पीठ थपथपाई। कहा कि कोरोना की दो लहरों में उत्तर प्रदेश सरकार ने बेहतर कोरोना प्रबंधन किया। योगी जी ने परिश्रम, मेहनत, सूझबूझ और अपनी प्रशासनिक क्षमता से जो कार्य किये, उससे उत्तर प्रदेश लगभग-लगभग कोरोना मुक्त हो रहा है। सबसे ज्यादा टीकाकरण, टेेस्टिंग, बेड की व्यवस्था यहीं हुई।


इस मौके पर पर्यटन मंत्री नीलकण्ठ तिवारी, केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल, उर्जा राज्य मंत्री रमाशंकर पटेल, नगर विधायक रत्नाकर मिश्र इत्यादि कई जनप्रतिनिधि मौजूद रहे। इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था देखने को मिली। सुरक्षा व्यवस्था के लिये एडीजी जोन वाराणसी बृज भूषण शर्मा, मण्डलायुक्त योगेश्वरराम मिश्र, डीआईजी रेंज जे रविन्द्र गौड़, जिलाधिकारी प्रवीणकुमार लक्षकार, पुलिस अधीक्षक अजयकुमार सिंह, अपर जिलाधिकारी यूपी सिंह, एसपी सिटी संजय वर्मा, सिटी मजिस्ट्रेट विनयकुमार सिंह आदि तैनात रहे।

By Suresh singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो