scriptअनुप्रिया पटेल ने डीएम को दी विशेषाधिकार हनन की चेतावनी तो रातों रात गायब हो गया शिलान्यास का शिलापट | Anupriya Patel Warning Mirzapur DM for Breach of Privilege Action | Patrika News

अनुप्रिया पटेल ने डीएम को दी विशेषाधिकार हनन की चेतावनी तो रातों रात गायब हो गया शिलान्यास का शिलापट

locationमिर्जापुरPublished: Oct 20, 2020 06:30:44 pm

जिस शिलान्यास में अनुप्रिया पटेल न बुलाए जाने से थीं नाराज, डीएम ने दिया जवाब शिलान्यास हुआ ही नहीं
मिर्जापुर के गोठौरा गांव में उर्जा राज्यमंत्री रमाशंकर पटेल ने किया था वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास

Water Treatment Plant Shilanyas

वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का शिलान्यास

मिर्ज़ापुर. जिस शिलान्यास को लेकर पूर्व केन्द्रीय मंत्री और मिर्जापुर की सांसद अनुप्रिया पटेल जिला प्रशासन से नाराज थीं और डीएम को पत्र लिखकर विशेषाधिकार हनन तक के इस्तेमाल की चेतावनी दी थी उसका शिलापट रातों रात गायब हो गया। अनुप्रिया पटेल ने डीएम को पत्र लिखकर उनसे बिना उन्हें बुलाए शिलान्यास किये जाने पर जवाब मांगा था और विशेषाधिकार हनन के इस्तेमाल चेतावनी दी थी। सांसद के पत्र लिखने के बाद अचानक शिलापट गायब हो जाना चर्चा का विषय बना हुआ है। कुछ लोगों का कहना था कि रात को तीन गाड़ियां आयीं और उसके बाद से ही शिलापट गायब है। उधर डीएम ने सांसद के पत्र का जवाब देते हुए किसी तरह का शिलान्यास होने से ही इनकार कर दिया है।

इसे भी पढ़ें- शिलान्यास में न बुलाए जाने पर बिफरीं अनुप्रिया पटेल, डीएम को दी विशेषाधिकार हनन कार्यवाही की चेतावनी

 

Ramashankar Patel

 

अनुप्रिया पटेल के संसदीय क्षेत्र मिर्जापुर जिले के अदलहाट अंतर्गत गोठौरा गांव में बीते 17 अक्टूबर 2020 को ऊर्जा राज्य मंत्री रमाशंकर पटेल ने जल जीवन मिशन व राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन के अंतर्गत जल शोधन संयंत्र का विधिवत विधि विधान से भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। ‘हर घर में नल से जल’ योजना के तहत यहां पर बनने वाले इस वाटर ट्रीटमेंट प्लांट और ओवरहेड टैंक से इलाके में पानी की समस्या का समाधान होने का दावा किया गया। पर यह शिलान्यास जिला प्रशासन के गले की फांस बन गया। जिले की सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने शिलान्यास में सांसद व विधायकों को नही बुलाये जाने को लेकर डीएम को पत्र लिख कर न सिर्फ आपत्ति दर्ज कराई बल्कि उनपर शिलान्यास में न बुलाए जाने पर इसे विशेषाधिकार हनन बताते हुए इसके तहत कार्रवाई करने की चेतावनी तक दे डाली।

 

Anupriya Patel Letter

 

सांसद के पत्र लिखते ही प्रशासन में हड़कंप मच गया। रातों रात गाँव से शिलान्यास के समय लगाया गया शिलापट गायब हो गया।सुबह जब ग्रामीण मौके पर पहुचे तो वहां एक दिन पहले लगाया शिलापट न पाकर हैरान रह गए। ग्रामीणों का कहना है कि किसी को भी इसके बारे में नही पता कि अचानक योजना के शिलान्यास का शिलापट कहां चला गया। वहीं डीएम सुशील पटेल सांसद के पत्र पर जबाब देते हुए कहा कि किसी भी तरह का कोई भी शिलान्यास जल जीवन मिशन के अंतर्गत नही हुआ है। इसमे अभी शासन के निर्देशों का इंतजार किया जा रहा है।

By Suresh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो