अनुप्रिया पटेल ने साधा जातीय समीकरण, आदिवासी समाज से इन्हें बनाया पार्टी युवा मंच का राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय महासचिव का भी हुआ ऐलान

- प्रदेश में अपना दल (एस) लगातार जातियों का संतुलन साध कर पार्टी के विस्तार में जुटी हुई है।

By: Abhishek Gupta

Published: 07 Mar 2020, 08:57 PM IST

मिर्ज़ापुर. प्रदेश में अपना दल (एस) लगातार जातियों का संतुलन साध कर पार्टी के विस्तार में जुटी हुई है। पहली बार प्रदेश में आदिवासी समाज से राहुल कोल पार्टी ने युवा मंच का राष्टीय अध्यक्ष बनाया है। बता दें कि राहुल कोल मिर्ज़ापुर के सबसे पिछड़े इलाके छानवे (सुरक्षित) विधान सभा से पार्टी के विधायक हैं। राहुल कोल के पिता पकौड़ी कोल राबर्ट्सगंज लोक सभा क्षेत्र से सांसद हैं। कोल समुदाय के बड़े नेताओं के इनकी गिनती होती है। खास तौर से मिर्ज़ापुर के हालिया और सोनभद्र के घोरावल दुद्धि इलाके में रहने वाले कोल समुदाय पर इनका अच्छा खासा प्रभाव है। जिसका लाभ भी लोकसभा के चुनाव में अनुप्रिया पटेल को मिला था।

पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेश पटेल ने बताया कि पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने पार्टी संगठन का विस्तार करते हुए पार्टी के युवा मंच की कमान आदिवासी समाज के युवा विधायक राहुल प्रकाश कोल को सौंपी है। राहुल प्रकाश कोल उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जनपद के छानबे विधानसभा से अपना दल (एस) के विधायक हैं। राहुल प्रकाश कोल उत्तर प्रदेश में आदिवासी कोल समाज से आते हैं।

निवर्तमान कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष राजेंद्र प्रसाद पाल को पार्टी का राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है। इनके अलावा विधायक राहुल प्रकाश कोल को युवा मंच का राष्ट्रीय अध्यक्ष व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गुर्जर समाज से आने वाले अजीत सिंह बैसला को राष्ट्रीय सचिव की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

ये भी पढ़ें- कोरोनाः यूपी में मिले नौ नए संदिग्ध, UAE से आए चार, 28 दिन के ऑब्जरवेशन पर कुल 713 मरीज

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned