scriptकेन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी BJP से नाराज, साफ कह दिया कि हमें और सीटें चाहिये, वर्ना… | Apna Dal S Upset With BJP Party President Praised Mayawati | Patrika News

केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी BJP से नाराज, साफ कह दिया कि हमें और सीटें चाहिये, वर्ना…

locationमिर्जापुरPublished: Dec 26, 2018 02:13:08 pm

बिहार में लोजपा के सामने झुकने के बाद बीजेपी के लिये अब यूपी में भी बीजेपी के लिये मुसीबत।

Narendra Modi and amit shah

नरेन्द्र मोदी और अमित शाह

मिर्जापुर. बिहार में उपेन्द्र कुशवाहा का साथ छूटने के बाद नाराज लोक जनशक्ति पार्टी को लोकसभा की छह सीटों क अलावा एक राज्यसभा सीट देकर मनाने वाली बीजेपी के लिये सहयोगियों को लेकर मुश्किलें अभी कम नहीं हुई है। बीजेपी के सामने अभी यूपी में नाराज सहयोगियों से निपटने की चुनौती है। ओम प्रकाश राजभर की नाराजगी से जूझ रही बीजेपी से यूपी में उसकी सबसे बड़ी सहयोगी और केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल की पार्टी अपना दल सोनेलाल भी खफा हो गयी है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल को न सिर्फ बीजेपी से शिकायत है बल्कि उन्होंने बसपा सुप्रीमो मायावती की तारीफ भी की है। ठीक लोकसभा चुनाव के पहले इस तरह मायावती की तारीफ के कई मायने निकाले ज रहे हैं।
Narendra Modi and Anupriya Patel
 

अपना दल एस के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष पटेल केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल के पति भी हैं। उन्होंने मीडिया में आकर कहा है आरोप लगाया है कि यूपी में भाजपा उनकी उपेक्षा कर रही है। सहयोगी होने के बावजूद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के पिछले बनारस दौरे नहीं बुलाया गया। सिद्धार्थनगर में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज (मंगलवार) को मेडिकल कॉलेज का उद्घाटन कर रहे हैं। उसमें भी हमें नहीं बुलाया गया। वह भी तब जबकि पार्टी की नेता अनुप्रिया पटेल केन्द्र में स्वास्थ्य राज्यमंत्री हैं। मेडिकल कॉलेज में केन्द्र का पैसा भी लगता है। ऐसे में बुलाना बनता था। ओम प्रकाश राजभर की तरह उन्होंने भी पीएम मोदी की 29 दिसंबर को गाजीपुर में आयोजित रैली में न बुलाए जाने पर नाराजगी जाहिर की है।
आशीष पटेल ने बीजेपी को चेतावनी देते हुए कहा है कि जिस तरह से उनके नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं की उत्तर प्रदेश में भाजपा की ओर से उपेक्षा की जा रही है, यदि ऐसी ही स्थिति रही तो आने वाले वक्त में हमें सोचना पड़ेगा। कहा कि हम खुद नरेन्द्र मोदी को दोबारा प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं, लेकिन प्रदेश बीजेपी की ओर से हमारी उपेक्षा और तिरस्कार के चलते लगातार हमारा हपमान हो रहा है। भाजपा के साथ हम तब जुड़े, जब यूपी में इसका जनाधार खत्म हो गया था।
Ashish Patel
 

मावयावती की तारीफ

आशीष पटेल ने बीजेपी के खिलाफ नाराजगी जाहिर की तो पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा सुप्रीमो मायावती की तारीफ की। उन्होंने यूपी की कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए योगी सरकार को घेरा और कहा कि जब मायावती मुख्यमंत्री थीं तो यूपी में लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति काफी अच्छी थी। उनके इस बयान के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। माना जा रहा है कि जिस तरह लोजपा ने नाराज होकर अपनी मांग मनवा ली, उसी राह पर चलते हुए अनुप्रिय पटेल की पार्टी भी मोल-भाव के मूड में है। बताते चलें कि यूपी में 2014 के चुनाव में बीजेपी ने यूपी में केवल अपना दल से ही गठबंधन कर 80 में से 73 सीटें जीती थीं।
ग्राउंड लेबल पर है नाराजगी

सूत्रों की मानें तो अपना दल कार्यकर्ताओं और बीजेपी कार्यकर्ताओं व नेताओं के बीच आपसी समन्वय की कमी है। खुद अपना दल का आरोप है कि जमीनी स्तर पर मेहनत कर रहे अपना दल एस के कार्यकर्ताओं और नेताओं को केन्द्र और राज्य में सरकार होने के बावजूद उचित सम्मान नहीं मिल रहा। भाजपा नेताओं पर सहयोग न करने आ आरोप लगा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो