हनुमान जी की जाति विवाद को लेकर बजरंग दल की चेतावनी, कहा- बयानबाजी बंद नहीं हुई तो...

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना था कि हम किसी भी स्थिति में यह बर्दाश्त नहीं करेंगे अगर मुद्दा यहीं नहीं रुका तो आगे इसके लिए आंदोलन भी करेंगे

By: Akhilesh Tripathi

Published: 30 Dec 2018, 11:06 PM IST

मिर्जापुर. हनुमान जी की जाति वर्ग में बांटने वाले राजनेताओं के खिलाफ बजरंग दल अब खिलाफत शुरू करने जा रहा है। मिर्ज़ापुर के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर संकट मोचन मंदिर परिसर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बजरंगबली की आरती और हनुमान चालीसा का पाठ किया। इस दौरान दर्जनों कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी किया।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने कहा कि जो जाति में बांटने का कार्य कर रहे हैं, उसी को लेकर भगवान से हम लोग प्रार्थना किया है कि हे भगवान इन सबको सदबुद्धि दें, जो हिन्दू समाज को जाति वर्ग में बांटने का कार्य कर रहे हैंं।

बजरंग दल के कार्यकर्ताओं का कहना था कि हम किसी भी स्थिति में यह बर्दाश्त नहीं करेंगे अगर मुद्दा यहीं नहीं रुका तो आगे इसके लिए आंदोलन भी करेंगे, इसके लिए हम इससे पीछे नहीं हटेंगे कार्यकर्ताओं का कहना था कि बजरंगबली की पहचान किसी जाति वर्ग से नहीं है, बजरंग बली सिर्फ तीन पहचान है वह भगवान शिव के रुद्रा अवतार हैं, बजरंगबली की पहचान है कि वह राम भक्त हैं बजरंगबली की पहचान है कि जब हम संकट में रहते हैं तो हम परम प्रभु आराध्य भगवान बजरंगबली को याद करते हैं।

बजरंग दल के विभाग सहयोजक अविनाश सिंह ने कहा कि अगर नेताओं ने गलत बयानी बंद नहीं किया तो वह लोग ऐसे नेताओं का विरोध करेंगे। इस दौराम गोपाल केशरवानी,राहुल केशरवानी,विजय केशरवानी सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

BY- SURESH SINGH

Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned