अघोर और अध्यात्म की बातें करता था मेडिकल का छात्र, गंगा किनारे मिली लाश, सीसीटीवी में दिखे कुछ अजीब फुटेज

नवनीत पाराशर (Navneet Parashar) एक काफी पढ़ा लिखा छात्र था। एमबीबीएस (MBBS) के बाद वह एमडी (MD) की तैयारी कर रहा था। पुलिस के मुताबिक दोस्तों का कहना है कि वो अघोर (Aghor) और अध्यात्म (Spirituality) की बातें करता था, शरीर के तत्व की बातें करता था। फिर एक दिन वह अपना मोबाइल से लेकर एटीएम तक सब कामरे में छोड़कर चला गया। फिर सीसीटीवी में वह भीगे कपड़ों में विंध्याचल मंदिर (Vindhyachal Mandir) में दर्शन कर गंगा की ओर जाता दिखा फिर गायब हो गया। उसकी लाश विंध्याचल से कुछ दूर गंगा घाट पर उतरायी हुई मिल

मिर्ज़ापुर. बीएचयू के मेडिकल छात्र की लाश मिर्ज़ापुर के विंध्याचल के नज़दीक कोल्हुआ घाट पर गंगा में उतरायी हुई मिली है। उसकी बुलेट भी विन्ध्याचल मंदिर के पहले गली में मिली थी और वहां के फ़ुटेज में भी वह मंदिर और गंगा में जाता हुआ दिखा था। नवनीत पिछले मंगलवार से लापता था। शनिवार को उसका शव पाया गया। रविवार को मिली जानकारी के मुताबिक पोस्टमॉर्टम में उसके शरीर पर कोई असाधारण बात नहीं पायी गयी। हालांकि पुलिस के सामने अब भी यह एक पहेली है कि मेडिकल का छात्र आखिरकार वहां कैसे पहुंचा और उसकी मौत कैसे हुई। हालांकि उसके दोस्तों ने पुलिस को बताया है कि वह अघोर और अध्यात्म की बहुत ज़्यादा बातें करता था।

 

गोपालगंज (बिहार) के हकामगंज का रहने वाला नवनीत पाराशर बीएचयू से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी करने के बाद वहीं इंटर्न करते हुए एमडी की तैयारी कर रहा था। धन्वंतरि छात्रावास के कमरा नंबर-18 में रहता था। मंगलवार की सुबह अचानक लापता हो गया। एक दिन बाद बुधवार को यूनिवर्सिटी प्रशासन ने स्थानीय लंका थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी। उसका पर्स, मोबाइल और एटीएम कार्ड जैसी चीज़ें उसके कमरे में ही पायी गयीं, जिसे पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया। इधर पुलिस परिचितों के ज़रिये भी उसकी खोजबीन में जुट गयी। दोस्तों ने पुलिस को बताया कि नवनीत अघोर, अघोरी और अध्यात्म और शरीर के तत्वों जैसी बातें किया करता था। बुधवार को ही उसकी बुलेट मोटरसाइकिल मिर्ज़ापुर के विंध्याचल मंदिर से पहले एक गली में मिली।

 

विन्ध्याचल में मंदिर के पहले गली में उसकी बुलेट मिली, जिसकी पहचान होने के बाद पुलिस ने वहां आसपास के सीसीटीवी फ़ुटेज देखे। फ़ुटेज में नवनीत दिख गया। आसपास से मिली फुटेज के मुताबिक वह गंगा स्नान करने गया। फिर वहां से भीगे कपड़ों में वापस आया। प्रसाद खरीदा, मंदिर परिसर में गया और वहीं बुलेट की चाबी और प्रसाद रख कर बाहर आया। फ़ुटेज के मुताबिक वह आखिरी बार फिर गंगा की ओर ही जाते हुए दिखा।

 

शनिवार को विन्ध्याचल से कुछ दूर चील्ह के कोल्हुआ गंगा घाट पर उतराया हुआ मिला। स्थानीय पुलिस ने परिजनों और दोस्तों को सूचित कर दिया। अपर पुलिस अधीक्षक मिर्ज़ापुर नगर प्रकाश स्वरूप पांडेय और क्षेत्राधिकारी सदर संजय सिंह मौके पर पहुचे और घटना स्थल पर जाँच पड़ताल की। शव को पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया गया। पुलिस का कहना है कि छात्र मानसिक रूप से परेशान चल रहा था।

By Suresh Singh

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned