scriptअमित शाह चार जुलाई को आएंगे मिर्जापुर, काशी और गोरखपुर प्रांत की साथ होगी बैठक | BJP Chief Amit Shah Visit Mirzapur on 4 July for Election Preparation | Patrika News

अमित शाह चार जुलाई को आएंगे मिर्जापुर, काशी और गोरखपुर प्रांत की साथ होगी बैठक

locationमिर्जापुरPublished: Jun 29, 2018 02:20:44 pm

भाजपा राष्टीय अध्यक्ष अमित शाह चार जुलाई को मिर्जापुर पहुचेंगे। यहां वह पार्टी के काशी और गोरखपुर प्रांत के अंतर्गत आने वाले जिले के संगठन पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे

Narendra Modi and Amit Shah

नरेन्द्र मोदी और अमित शाह

मिर्ज़ापुर. गोरखपुर और फूलपुर उप चुनाव हारने के बाद पहली बार पूर्वांचल में पार्टी संगठन के पेच कसने भाजपा राष्टीय अध्यक्ष अमित शाह चार जुलाई को मिर्जापुर पहुचेंगे। यहां वह पार्टी के काशी और गोरखपुर प्रांत के अंतर्गत आने वाले जिले के संगठन पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। बैठक के दौरान गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीट पर पार्टी की हार को लेकर समीक्षा हो सकती है। साथ ही आगामी लोक सभा चुनाव को लेकर पार्टी कि तैयारियों को मजबूत करने कि कोशिश पर भी मंथन होगा।

राष्टीय अध्यक्ष के आगमन को लेकर तैयारी तेज कर दी गयी हैं। जिले में भाजपा के राष्टीय अध्यक्ष अमित शाह के आने का कार्यक्रम लगभग निश्चित हो चुका है। सूत्रों के मुताबिक चार जुलाई को अमित शाह विंध्याचल के कंतित स्थित होटल रिस्ट्रिट में सुबह दस बजे से पांच बजे तक पार्टी नेताओं के साथ लोक सभा चुनाव कि तैयारियों को लेकर बैठक करेंगे। पार्टी संगठन में काशी प्रांत के अंतर्गत कुल 15 जिले और गोरखपुर प्रांत के अंतर्गत 13 जिलों को शामिल किया गया है। सूत्रों के मुताबिक यहां कुल तीन बैठक का आयोजन किया जाएगा।

वह पहली बैठक सांसद, विधायक और जनप्रतिनिधियों के साथ करेंगे। दूसरी बैठक में पार्टी के जिला अध्यक्ष और जिला प्रभारी शामिल होंगे। तीसरी बैठक समन्वय और बूथ अध्यक्ष के साथ बैठक होगी। इसके बाद वह विंध्याचल में मां विंध्यवसनी का दर्शन-पूजन करेंगे। राष्टीय अध्यक्ष के आगमन कि तैयारियों को लेकर शुक्रवार को काशी प्रांत के संगठन मंत्री रत्नाकर जी जिले के पार्टी नेताओ के साथ बैठक कर पूरे कार्यक्रम कि रूप रेखा तैयार करेंगे। इसके बाद पार्टी के प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल भी जिले में पहुच कर कार्यक्रम कि तैयारियों को जाचेगे परखेंगे।

राष्टीय अध्यक्ष के साथ प्रदेश भाजपा अध्यक्ष महेंद्र पांडे और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। भाजपा के जिला अध्यक्ष बालेंदुमणी त्रिपाठी ने राष्टीय अध्यक्ष अमित शाह के आगमन कि पुष्टि करते हुए बताया कि उनका आना लगभग तय हो गया है। वह काशी और गोरखपुर प्रान्त के पार्टी नेताओं के साथ बैठक लेंगे। राजनीतिक हलकों में अमित शाह के इस दौरे को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

सूत्रों के अनुसार अमित शाह इस दौरे के माध्यम से जहां पूर्वांचल की सियासी नब्ज पकड़ने कि कोशिश करेंगे तो वहीं एनडीए में शामिल सहयोगी दलों के साथ बेहतर तालमेल का संदेश देने कि कोशिश होगी और आने वाले समय मे एनडीए में सहयोगी मिर्जापुर से सांसद सहयोगी पार्टी अपना दल (एस) की नेता अनुप्रिया पटेल का कद भी बढ़ेगा। वह इस समय मोदी मंत्रिमंडल में स्वास्थ राज्य मंत्री भी हैं।

बता दें कि 2014 के लोक सभा चुनाव में भाजपा ने काशी प्रांत के चौदह लोकसभा सीटों में से तेरह सीटों पर कब्जा किया था। जिनमे से दो सीटें उनके सहयोगी दल अपना दल के खाते में आई थीं। उसे गोरखपुर प्रांत के सभी सीटों पर जबरजस्त सफलता मिली थी। पर लोक सभा उप चुनाव में पार्टी दोनों संगठन प्रांतों के अंतर्गत आने वाली दो लोक सभा सीटों फूलपुर और गोरखपुर में समाजवादी पार्टी से हार का सामना करना पड़ा, जिसकी वहज से भाजपा किरकिरी भी हुई। यह पहली बार होगा जब दोनों प्रांत के संगठन पदाधिकारी सीधे राष्टीय अध्यक्ष के साथ बैठक करेंगे।
By Suresh Sing
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो