scriptफेरों से ठीक पहले लड़की ने किया शादी से इनकार, जानिए क्या है वजह | Bride refused to get marriage before the saat phera in mirzapur | Patrika News

फेरों से ठीक पहले लड़की ने किया शादी से इनकार, जानिए क्या है वजह

locationमिर्जापुरPublished: Jun 20, 2019 02:46:21 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

100 नंम्बर डायल कर पीआरबी पुलिस को सूचना दी गयी मगर नतीजा शून्य था

,

Bride

मिर्जापुर. लालगंज थाना क्षेत्र के नेवढ़िया गांव में लड़की के इंकार करने पर बरात वापस लौट गई। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और दोनों पक्षों को समझाने का प्रयास की। लेकिन नतीजा शून्य रहा। दरअसल, दूल्हे के दिव्यांग होने पर लड़की ने शादी से इंकार कर दिया था।

बता दें कि नेवढ़िया गांव निवासी एक व्यक्ति की पुत्री की शादी मड़िहान थाना क्षेत्र के बसही गांव निवासी रामरक्षा के पुत्र विद्याशंकर के साथ तय हुई थी। लग्न के अनुसार विवाह कार्यक्रम 18 जून को आयोजित किया गया था। तय कार्यक्रम के अनुसार धूमधाम से बारात नेवढ़िया गांव पहुंची। वहां नाश्ता व द्वारचार के बाद आंगन में शादी की तैयारी होने लगी। इसी बीच दुल्हन को पता लगा कि दुल्हा दिव्यांग है। इस पर लड़की ने आंगन में आने से इनकार कर दिया। सात फेरे के लिए जब महिलाएं कन्या को बुलाने गयी तो लड़की ने दिव्यांग के साथ शादी करने से इनकार कर दिया। बहुत मानमनौवल के बाद दोनों पक्षों में पंचायत हुई। नतीजा नहीं निकला तो 100 नंम्बर डायल कर पीआरबी पुलिस को सूचना दी गयी। काफी समझाने बुझाने के बाद भी लड़की नहीं मानी और बरात बैरंग लौट गई।
BY- Suresh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो