भाई -बहन को हत्या के जुर्म में पुलिस ने गिरफ्तार किया

भाई -बहन को हत्या के जुर्म में पुलिस ने गिरफ्तार किया

Ahkhilesh Tripathi | Publish: Aug, 07 2017 10:33:00 PM (IST) Mirzapur, Uttar Pradesh, India

3 जुलाई को घर से थोड़ी दूर पर नन्दलाल कन्नौजिया नामक युवक की हत्या कर शव को खेत में फेंक दिया गया था ।

मिर्जापुर. 3 जुलाई को हुए हत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार को खुलासा कर दिया।  पुलिस ने रक्षाबंधन के दिन ही हत्या के जुर्म में भाई और बहन को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।  मामला अहरौरा थाना क्षेत्र के पटीहटा गाँव का है जहां 3 जुलाई को घर से थोड़ी दूर पर नन्दलाल कन्नौजिया नामक युवक की हत्या कर शव को खेत में फेंक दिया गया था । पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए मृतक नन्दलाल की प्रेमिका रिंकी और उसके भाई रिंकू को गिरफ्तार कर लिया।

 

सोमवार को पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान अपर पुलिस अधीक्षक नगर प्रकाश स्वरूप पांडे ने घटना का खुलासा करते हुए बताया कि मृतक नन्दलाल की हत्या से पहले रिंकी से सम्बन्ध बनाते समय भाई रिंकू उर्फ अरुण ने देख लिया था, ।जिस पर वह आग बबूला हो उठा और घर मे रखे लोहे की रॉड से उसे सिर पर वार कर दिया, जिसमें उसकी मौत हो गई। हत्या के बाद  शव को खेत मे फेंक दिया गया। इससे पहले शव की पहचान छुपाने के लिए इन लोगों ने जलाने का भी प्रयास किया था।

 

पुलिस ने गिरफ्तार भाई- बहन के पास से हत्या में प्रयोग किये गए रॉड को बरामद करते हुए दोनों को जेल भेज दिया। बता दें कि 3 जुलाई को अपने घर से सुबह चार बजे लापता नन्दलाल कनौजिया की तलाश घर वालों ने हर जगह की, मगर दोपहर बाद उसका शव जरगो जलासय के पास झुलसी अवस्था मे खेत मे मिला था। शुरुआती जांच के दौरान ही पुलिस को शक हो गया कि मामला कही न कही प्रेम प्रसंग से जुड़ा है। इसी लिए पुलिस ने मृतक युवक के परिजनों से पूछताछ और मोबाइल के कॉल डिटेल के आधार पर जब गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही थी, तब जाकर घटना के तह तक पहुंचने में कामयाबी हासिल हुई।

murder case
murder IMAGE CREDIT: patrika
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned