BIG BREAKING  मिर्जापुर में भारी मात्रा में जलाये गए 500 और 1000 के  नोट 

कुछ दिन पहले लोगों ने गंगा में भी बहाये थे नोट

मिर्ज़ापुर. नोट बंदी के बाद मिर्ज़ापुर में गंगा में नोट फेके जाने के बाद एक बार फिर जिला सुर्खियों में इस बार पाँच सौ के नोट को आग लगा कर खाली प्लाट पर  फूका गया ।मौके से  आधे जले पांच सौ के कई  नोट भी मिले । घटना देहात कोतवाली थाना क्षेत्र के पक्के पोखरा इलाके में वैष्णव कालोनो की है जहाँ  खाली प्लाट पर किसी ने हजार और पाँच सौ के नोट आग लगा कर फूक दिया था।  घटना का पता तब चला जब फूके गए जगह सफाई करने पहुची महिला सफाई कर्मी को मौके से आधे जले पाँच सौ के कई नोट सफाई करने के दौरान मिले तो उसने  स्थानीय लोगो को बुलाया तो वहाँ हड़कंप मच गया। मौके फूके गए नोट के जगह पर नोट जलाये जाने के राख उसमे से धुँआ निकल रहा था।  लोगो की भारी भीड़ जमा हो गयी। 

स्थानीय लोगो के  अनुसार फूके गए नोटों की मात्रा लाखो में बताई जा रही है ।मगर मौके से महिला सफाई कर्मी को बारह हजार रुपये मिले थे। इसमें  से कुछ पाँच सौ के नोट आधे जले  भी  मिले है।जिन्हें स्थानीय लोग दिखा रहे थे। स्थानीय लोगो का कहना है कि  उन्होंने पुलिस को भी सुचना दिया मगर मौके पर पुलिस नहीं पहुची ।फिलहाल अभी पता नहीं चल पाया है कि यह नोट किसके थे। वहा पर कितने नोट फूके गए थे ।

मगर चर्चाओं का बाजार गर्म रहा की यह नोट काले धन का हो सकता है जिससे छुपाने के लिए इसे आग के हवाले कर दिया गया ।
Ashish Shukla
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned