केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने मिर्जापुर में बस स्टैण्ड पर लगाई झाड़ू, की स्वच्छता की अपील

कहा बापू की 150वीं जयंती स्वच्छता उत्सव के रूप में मनाया जा रहा है

मिर्ज़ापुर. स्वच्छता कार्यक्रम के तहत केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर संसदीय सीट से सांसद अनुप्रिया पटेल ने जिले के बस स्टैंड पर पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर झाड़ू लगाकर लोगों को स्वच्छता का संदेश दिया। इस दौरान सैकड़ो की संख्या में बीजेपी और अपनादल (सोनेलाल) पार्टी के कार्यकर्ता और स्थानीय सफाई कर्मियो ने भी मंत्री का स्वच्छता में सहयोग दिया। स्वच्छता कार्यक्रम के बाद अनुप्रिया पटेल ने बस स्टैंड परिसर का निरीक्षण किया और अधिकारियों को बेहतर साफ सफाई रखने के निर्देश भी दिए। पत्रकारो से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि यह सप्ताह हम लोग स्वच्छता अभियान के तहत मना रहे हैं। खुद प्रधानमंत्री जी ने कहा है कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी ने देश को स्वच्छ करने का जो सपना देखा था उस सपने को बापू की 150वीं जयंती पर स्वच्छता उत्सव के रूप में मनायेंगे। जिसे पूरा करने के लिए हम सभी जुटे हुए हैं।

 

विन्ध्याचल बस स्टेशन परिसर से भी दिया था स्वच्छता का संदेश

ये पहला मौका नहीं है जब केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल बस स्टेशन परिसर में झाड़ू लगाकर स्वच्छता का संदेश दे रही हैं। इसके पहले भी मंत्री ने विन्ध्याचल रोडवेज परिसर में झाड़ू लगाकर लोगों से स्वच्छता की अपील की थी। बतादें कि अपने पिछले दौरे पर भी जब केन्द्रीय स्वास्थ राज्यमंत्री अनुप्रिया पटेल ने जिले में आईं थी तो वो खुच झाड़ू लगाकर लोगों से स्वच्छता की अपील की थी।

 

कार्यकर्ताओं को एकजुट करने की भी कोशिश

केन्द्र सरकार के इस अभियान के पीछे स्वच्छता एक बड़ा मकसद तो है ही साथ ही पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के बीच सामंजस्य स्थापित करना है। भाजपा उसके सहयोगी दलों के ये बात पता है कि उनके कार्यकर्ताओं की एकजुटता उनके लिए कितना अहम है। जिसके लिए अभियान के साथ अपने दल का संतुलतन बनना भी बड़ा मकसद माना जाता है। इस कार्यक्रम में अपना दल (एस) के विधायक को साथ लाकर संगठन को मजबूत करने का काम बढ़ाया जा रहा है।

वाराणसी उत्तर प्रदेश
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned