खेत में मवेशी घुसने के बाद दो पक्षों ने मचाया तांडव, खूब चले लाठी डंडे, जमकर हुई फायरिंग

यूपी के मिर्जापुर में जिगना थानाक्षेत्र के मिश्रपुर गांव में रविवार को पशु खेत में जाने को लेकर दो पक्ष आमने सामने आ गए, जिसके बाद उनमें जमकर मारपीट और हवाई फायरिंग भी की गई। घटना में एक पक्ष से तीन लोग और दूसरे पक्ष से दो लोग घायल हो गए। घटना के बाद गांव में एहतियात के तौर पर फोर्स तैनात कर दी गई है और पुलिस आरोपियों की धर पकड़ में जुटी है।

 

 

मिर्जापुर.
यूपी के मिर्जापुर के जिगना थाना क्षेत्र के मिश्रपुर गांव में शनिवार की दोपहर भगवती यादव के पशु वंशराज सिंह के अरहर व बजरी की खेत मे जाकर खड़ा फसल को नुकसान पहुचाने लगें। खड़ा फसल पशुओं द्वारा बर्बाद होते देख वंश बहादुर सिंह के पुत्र विमल सिंह ने इसका विरोध किया। रविवार की सुबह विमल सिंह इस बात की शिकायत लेकर पशु मालिक भगवती यादव के घर चले गए, जहां विवाद हुआ। दोपहर में फिर भगवती प्रसाद व वंशराज सिंह आमने सामने आ गए। दोनों के बीच विवाद और बात मारपीट तक पहुंच गई। घटना में दोनों पक्षों की ओर से जमकर लाठी डंडे चले, जिसमें विमल सिंह, हर्ष सिंह पुत्रगण वंशराज सिंह व विक्रम पुत्र शेरा सिंह घायल हो गए।

 

घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए प्रथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा। ग्रामीणों की मानें तो इस विवाद के बीच कई राउंड हवाई फायरिंग भी की गई। घटना की सूचना के बाद मौके पर एसपी ऑपरेशन, सीओ लालगंज व प्रभारी निरीक्षक जिगना पहुंचकर कार्यवाही में जुट गए हैं। गांव में शांति व्यव्यस्था व एहतियात के तौर पर गांव में एक प्लाटून पीएसी की तैनाती की गई है। पुलिस आरोपियों की तलाश की गिरफ्तारी में जुटी हुई है।


पहले भी हो चुका है विवाद

जिगना थाना क्षेत्र के मिश्रपुर गांव में खेत में पशुओं को चराने को लेकर पूर्व में भी कई बार विवाद हो चुका है। भगवती प्रसाद यादव के 80 से ज्यादा पशु है, जो हर रोज किसी ने किसी के खेत मे चले जाते है। ग्रामीणों की मानें तो ये लोग अपने पशुओं को चरने के लिए छोड़ देते है। इसे लेकर कई बार किसान शिकायत कर चुके हैं। बावजूद इसके पशुओं के खेत में चलने से दोनों पक्षों में विवाद इस हद तक पहुंच गया।


एसपी नक्सल महेश सिंह अत्रि ने कहा है कि जिगना के मित्र पुर गांव में पति चलाने को लेकर भगवती प्रसाद यादव व निर्मल सिंह के बीच विवाद हुआ था मामले में दोनों पक्षों से चोट आई है एहतियात के तौर पर गांव में भारी संख्या में फोर्स तैनात किया गया है वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस जुटी हुई है।

By Suresh Singh

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned