विंध्याचल को पर्यटन से जोड़ने का सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया निर्देश

विंध्याचल को पर्यटन से जोड़ने का सीएम योगी आदित्यनाथ ने दिया निर्देश
Cm yogi adityanath

जनप्रतिधियों को  अपने अपने क्षेत्र के एक प्राइमरी विद्यालय को गोद लेने का दिया सुझाव

मिर्जापुर. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने  विंध्याचल को पर्यटन से जोड़ने के लिए जल्द से जल्द कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया है। जिले के दौरे पर आए  सीएम योगी आदित्यनाथ विंध्याचल दर्शन कर वापस प्रशासनिक भवन पहुंचे तो उन्होंने अधिकारियों को  विंध्याचल मंदिर के विकास के  लिए वृहद कार्य योजना बनाने का निर्देश दिया, साथ ही उन्होंने विंध्याचल में सांस्कृतिक महाविद्यालय बनाने की कार्य योजना भी जल्द से जल्द कार्य योजना बनाने का  निर्देश अधिकारियों को दिया।


उन्होंने मंदिर पर दर्शनार्थियो की सुरक्षा की जानकारी ली। जिलाधिकारी विमल कुमार दुबे ने सीएम को बताया कि मंदिर की सुरक्षा के लिए सीआरपीएफ भी लगाई गई है। वहीं जिला पंचायत सभागार में आयोजित भाजपा और हिन्दू युवा वाहिनी की बैठक के दौरान भदोही से भाजपा सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने  औराई में चीनी मिल चालू करवाने के लिए सीएम से मांग की जिस पर सीएम ने जल्द ही समस्या के समाधान का आश्वासन दिया। वहीं बैठक के दौरान सीएम योगी ने  गौ रक्षा के लिए गौ समितियों का गठन कर गौ और बछड़ों के सुरक्षा करने का काम करने को कहा।



यह भी पढ़ें:  CM योगी का मिर्जापुर दौरा, इन तीन प्रमुख कारण से है चर्चा में



सीएम ने सभी जनप्रतिधियों को  अपने अपने क्षेत्र के एक प्राइमरी विद्यालय को गोद लेने का भी सुझाव  दिया। वहीं आयुक्त कार्यालय में मंडलीय अधिकारियों की बैठक के दौरान योगी ने विकास कार्य योजनाओं को लागू करने का निर्देश देते हुए कहा कि माफिया और गुंडा एक्ट लगा कर कार्रवाई हो। उन्होंने निर्माण निगम को नालियों की व्यवस्था सही करने की नसीहत भी दी। योगी के समीक्षा बैठक के दौरान यह भी कहा कि अगली बार जनपदीय दौरे के समय कोई गड़बड़ी मिली तो कार्रवाई की जाएगी।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned