scriptसीएम योगी ने लिया प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा, अधिकारियों को दिए अहम निर्देश | cm yogi visit mirzapur before pm modi rally | Patrika News

सीएम योगी ने लिया प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा, अधिकारियों को दिए अहम निर्देश

locationमिर्जापुरPublished: Jul 11, 2018 11:03:30 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

मुख्यमंत्री ने कहा ये मिर्जापुर का सौभाग्य है की पीएम चार महीने में दूसरी बार जिले में आ रहे हैं

up news

सीएम योगी ने लिया प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा, अधिकारियों को दिए अहम निर्देश

मिर्ज़ापुर. बाणसागर नहर परियोजना के लोकार्पण के लिए मिर्जापुर जिले में 15 जुलाई को आई रहे पीएम मोदी के कार्यक्रम की तैय़ारियों का जायजा लेने सीएम योगी पहुंचे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम स्थल का निरक्षण कर तैयारियों के बारे में अधिकारियों जानकारी हासिल किया।
सीएम सबसे ने पहले बाणसागर डैम अदवां पहुंचे जहां लगभग 20मिनट तक जलाशय और डैम के बारे में जानकारी ली। इसके बाद वह चनईपुर स्थित प्रधानमंत्री के जनसभा स्थल पहुंचे। यहां पर उन्होंने अधिकारियों से कार्यक्रम के बारे में जानकारी लिया। उन्होंने पास खड़े एसपी आशीष तिवारी से जनसभा में भाग लेने आने वाले लोगो के लिए पार्किंग के बारे में भी जानकारी हासिल किया।
उसके बाद मुख्यमंत्री ने कमिश्नरी कार्यालय में सोनभद्र भदोही, और मिर्ज़ापुर जिला अधिकारी के साथ बैठक करनी थी। लेकिन सीएम ने समय अभाव के कारण सभी अधिकारियों को निरीक्षण स्थल पर ही बुला लिया। निरीक्षण स्थल पर बने कॉटेज में सीएम ने पहले पार्टी के नेताओ से मीटिंग लिया इसके बाद वह अधिकारियों से मिले और सभी तैयारियों को मुकम्मल करने का निर्देश दिया।
वहीं मीडिया से बात करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा की यहां पर बाणसागर परियोजना का निरीक्षण करने आया हूँ। जिसका उद्घाटन माननीय प्रधानमंत्री जी के द्वारा 15 तारीख को होना है इस परियोजना से 170000 किसान लाभान्वित होंगे तथा 150000 हेक्टेयर जमीन सीधे-सीधे सिंचित होगी।
सीएम ने कहा मिर्जापुर को हमने मेडिकल कॉलेज दे दिया है जिसके बनने के बाद लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं शुरू हो जाएंगी। प्रधानमंत्री द्वारा सैकड़ों करोड रुपए की परियोजना की सौगात मिर्जापुर के लोगों को दी जाएगी। अकेले बाणसागर परियोजना ही 35 सौ करोड़ रुपए की है। इसके अलावा तमाम पुलो का भी निर्माण विधायक और सांसदों के सहयोग से हुआ है। उनका कहना था कि यह इस जनपद का सौभाग्य है कि 4 महीने के अंदर दूसरी बार प्रधानमंत्री का आगमन होने जा रहा है। वहीं इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज होने कि चर्चा पर पूछे गए सवाल पर बगैर कुछ बोले ही चल दिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो