scriptजातीय समीकरण साधने में कांग्रेस भी पीछे नहीं, भाजपा की तर्ज पर मुकाबले की तैयारी | congress also working on cast factor in loksabha election 2019 | Patrika News
मिर्जापुर

जातीय समीकरण साधने में कांग्रेस भी पीछे नहीं, भाजपा की तर्ज पर मुकाबले की तैयारी

पटेल बाहुल्य इलाको में गुजरात के कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को भी प्रचार के लिए बुलाया सकता है

मिर्जापुरApr 05, 2019 / 06:14 pm

Ashish Shukla

CONGRESS

पटेल बाहुल्य इलाको में गुजरात के कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को भी प्रचार के लिए बुलाया सकता है

मिर्ज़ापुर. लोक सभा चुनाव में कांग्रेस भी भाजपा की राह पर जातीय समीकरण साधने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहती। मिर्ज़ापुर संसदीय सीट की बात करें तो 2014 के मोदी के लहर में सीट हार चुकी कॉग्रेस इस बार नए अंदाज में चुनावी मैदान में उतरने का प्लान बना रही है। कॉग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे ललितेश पति त्रिपाठी इस बार भी पूरी तरह से जातीय समीकरण साध कर चुनावी मैदान में भाजपा और अपना दल गठबंधन के साथ ही सपा-बसपा को मात देने की कोशिश कर रहैं हैं।
इसके लिए हाल ही में कॉग्रेस ने बाबू सिंह कुशवाहा की पार्टी जन अधिकार मंच से गठबंधन कर करीब एक लाख कुशवाहा और मौर्या मतों को साधने की बड़ी कोशिश कर लिया है। इतना ही नहीं काग्रेस ने पटेल वोटरों को साधने के लिए अपना दल (कृष्णा गुट) के साथ भी गठबंधन कर पटेल वोटरों में भी सेंधमारी की पूरी योजना बना लिया है। माना जा रहा है कि इसके लिए कृष्णा पटेल और पल्लवी पटेल को जल्द प्रचार के लिए चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है।
सूत्रों की मानें तो मिर्ज़ापुर के पटेल बाहुल्य इलाको में गुजरात के कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को भी प्रचार के लिए बुलाया सकता है। वही चुनार के किसान नेता रामराज पटेल की घर वापसी से भी कॉग्रेस को कुछ फायदा मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। फिलहाल कॉग्रेस किसी भी तरह से जीत हासिल कर भजपा व अपना दल को बड़का झटका देने की तैयार कर रही है।

Home / Mirzapur / जातीय समीकरण साधने में कांग्रेस भी पीछे नहीं, भाजपा की तर्ज पर मुकाबले की तैयारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो