scriptकांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी ने कहा, भाजपा सरकार हर मोर्चे पर हुई फेल, किसान नौजवान के मुद्दे पर लड़ेंगे चुनाव | congress candidate lalitesh said fight will be farmers n youth issue | Patrika News

कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी ने कहा, भाजपा सरकार हर मोर्चे पर हुई फेल, किसान नौजवान के मुद्दे पर लड़ेंगे चुनाव

locationमिर्जापुरPublished: Mar 15, 2019 04:58:29 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

चुनाव में जीत मिलती है तो विकास और सांसद के रूप में उनकी उपब्धता प्राथमिकताओं में शामिल रहेगा

up news

कांग्रेस के लोकसभा प्रत्याशी ने कहा, भाजपा सरकार हर मोर्चे पर हुई फेल, किसान नौजवान के मुद्दे पर लड़ेंगे चुनाव

मिर्ज़ापुर. लोकसभा क्षेत्र मिर्ज़ापुर से कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा चुनाव मे किस्मत आजमा रहे ललितेश त्रिपाठी ने शुक्रवार को पत्रिका से खास बातचीत की। उन्होने कहा कि वो किसानों और नौजवानों के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं। ललितेश ने कहा कि अगर उन्हे चुनाव में जीत मिलती है तो विकास और सांसद के रूप में उनकी उपब्धता प्राथमिकताओं में शामिल रहेगा।
उन्होने यूपी में पूर्व की कांग्रेस सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि पहले सोनभद्र और मिर्ज़ापुर दोनों सूखा ग्रस्त इलाके थे। यहां कांग्रेस सरकार के समय कई सिंचाई से सम्बंधित परियोजनाएं काम करती थी। पर बाद में यूपी की सत्ता से कांग्रेस के जाने के बाद यहां की सरकार ने मिर्जापुर और सोनभद्र जिले की उपेक्षा किया। जिसके कारण कई नहरें सूख गईं किसान बेहाल हो गए। वहीं भाजपा की पांच साल की सरकार को उन्होने फेल बताया। ललितेश ने कहा कि भाजपा की सरकार मे किसान, नौजवान गरीब मारे जा रहे हैं।
चंद पूंजीपतियों को लाभ पहुचाने के लिए मोदी सरकार काम कर रही है। मौजूदा सांसद अनुप्रिया पटेल पर उन्होने कहा कि अनुप्रिया पटेल केंद्र में सरकार में मंत्री हैं मगर यहां पर न तो स्वास्थ क्षेत्र में कुछ बदला न कुपोषण के क्षेत्र में। जिला जैसे 2014 में था वैसे ही आज भी है। भाजपा पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि इन पांच वर्षो में बीजेपी सरकार द्वारा संचालित योजनाओं के लाभार्थी कहां हैं। कितने प्रचार तो खूब किया जा रहे है लेकिन वो लोग कौन हैं हकीकत में जिन्हे मजबूत बनाने के लिए काम किया। इसका इनके पास कोई जवाब नहीं है।
इसलिए सही मुद्दों से जनता का ध्यान भटकाने के लिए भाजपा भावनात्म मुद्दों का सहारा ले रही है। कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा कि बांडसागर परियोजना को लेकर प्रधानमंत्री ने खूब बातें की। लेकिन अभी भी इस योजना का पानी जनपद के राजगढ़ ,पड़री और चुनार इलाके तक नहीं पहुंचा है। इसलिए आने वाले दिनों में वादे नहीं हकीकत में किसानों और नौजवानों के लिए काम करने की जरूरत है।

ट्रेंडिंग वीडियो