scriptकांग्रेस के दिग्गज नेता और उनके पूरे परिवार का नाम वोटर लिस्ट से गायब, भाजपा पर लगा आरोप | Congress leader bhagauti chaudhary name missing from Voter list | Patrika News

कांग्रेस के दिग्गज नेता और उनके पूरे परिवार का नाम वोटर लिस्ट से गायब, भाजपा पर लगा आरोप

locationमिर्जापुरPublished: Nov 28, 2017 05:59:49 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

भगौती चौधरी पार्टी के टिकट पर सुरक्षित छानवे सीट से विधान सभा और 2014 में सोनभद्र में पार्टी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं।

bhagauti chaudhary

भगौती चौधरी

मिर्जापुर. निकाय चुनाव के अंतिम चरण में मतदान से पहले ही वोटर लिस्ट में आ रही खामियों की शिकायत मिलनी शुरू हो गयी है। बुधवार को होने वाले मतदान से पहले ही प्रदेश कांग्रेस के बड़े दलित नेता वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष और पार्टी के अनुसूचित जाति प्रकोष्ट के चेयरमैन भगौती चौधरी और उनके पूरे परिवार का नाम वोटर लिस्ट से गायब है।
मतदाता सूची से नाम गायब होने कि जानकारी मिलने पर भगौती चौधरी ने इसकी शिकायत जिला अधिकारी और चुनाव आयोग से किया है। जिले में काग्रेस के बड़े चेहरों में सुमार भगौती चौधरी छानवे विधान सभा से कांग्रेस के विधायक रहे है। भगौती चौधरी पार्टी के टिकट पर सुरक्षित छानवे सीट से विधान सभा और 2014 में सोनभद्र में पार्टी के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ चुके हैं। इससे पहले इनके पिता पुरुषोत्तम दास चौधरी भी कांग्रेस से छानवे विधान सभा से विधायक रहे है।
भगौती चौधरी पूरे परिवार के साथ शहर के शबरी स्थित मुहल्ले में पिछले कई दशक से रहते हैं। वहीं वोटर लिस्ट से नाम गायब होने के बाद पत्रिका से बात करते हुए हैरान कांग्रेस नेता भगौती चौधरी ने कहा कि वह इसी मकान के पते पर पीछे कई सालों से रह रहे है। उनके पिता इसी मकान में रहते हुए इसी पते पर विधायक बने वह खुद इसी मकान में रहते हुए विधायक बने है। यहां तक कि 2014 में सोनभद्र से संसदीय चुनाव भी वह इसी मकान के पते पर लड़ा था।मगर क्या हुआ कि मेरा और मेरे परिवार के लगभग 25 लोगों का नाम मतदाता सूची से गायब हो गया है। भाजपा पर साजिश वोटर लिस्ट से नाम कटवाने का आरोप लगाते हुए कहा कि आखिर क्यों 2017 में हुए विधान सभा चुनाव के वोटर लिस्ट के आधार पर निकाय चुनाव में मतदान नहीं हो रहा है। बता दें कि चौधरी परिवार के सभी लोगों का इस बार निकाय चुनाव के मतदाता सूची से नाम गायब है।
BY- SURESH SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो