यूपी में गले में फंदा डालकर न्याय मांगने पहुंचा दलित परिवार, दबंगों ने दी है जान से मारने की धमकी

महिला के साथ दबंगों ने की मारपीट, पिटाई का वीडियो भी है मौजूद

By: Akhilesh Tripathi

Updated: 07 Jan 2019, 11:27 PM IST

मिर्जापुर. यूपी में योगी राज में दलितों का हाल बेहाल है । मिर्जापुर में जब एक दलित महिला को न्याय नहीं मिला तो वह जिला मुख्यालय पर परिवार के साथ गले में फंदा डालकर प्रदर्शन करने पहुंच गई। महिला का आरोप है कि गांव के कुछ दबंगों ने उसकी गुमटी हटाने को लेकर उसके साथ मारपीट किया, इस घटना का वीडियो भी उसके पास मौजूद है।इसकी शिकायत लेकर वह महिला थाने और पुलिस अधीक्षक के यहां चक्कर काटकर थक चुकी है।

कछवा थाना क्षेत्र के मझगवां गांव की पीड़ित महिला शीला गौड़ का आरोप है कि उसके साथ गांव के प्रधान शशिकांत पांडे और उनके भाई ने मारपीट की। मामले में कार्रवाई के लिए पीड़ित महिला ने पहले थाने और फिर पुलिस अधीक्षक के यहां गुहार लगाई परंतु न्याय तो नहीं मिला बल्कि मारपीट करने वाले दबंग उसे और उसके चाचा- चाची को जान से मारने की धमकी भी देने लगे। दबंगों के खिलाफ कार्रवाई करने व मुकदमा दर्ज कर न्याय दिलाने की मांग को लेकर अपने चाचा चाची के साथ महिला ने सोमवार को जिला मुख्यालय में गले में फंदा डाल कर किया प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन की सूचना पर मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी राजकुमार यादव ने पीड़ित से ज्ञापन लेकर कार्रवाई का आश्वासन दिया। पुलिस के अनुसार विवाद जमीन पर रखे गुमटी को हटाने को लेकर है। वही महिला का कहना है कि वह लगभग 17 वर्षों से गुमटी से अपना पेट भर रही है, अब विरोधी प्रधान बन गए हैं तो वह वहां से उसको गुमटी हटाने की धमकी दे रहे हैं।

BY- SURESH SINGH

Show More
Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned