यह भाजपा राज है, कहकर दबंग ने दलित महिला नेता को बेरहमी से पीटा

 यह भाजपा राज है, कहकर दबंग ने दलित महिला नेता को बेरहमी से पीटा
Cpi m Leader Jeera Bharti

दलित महिला नेता की पिटाई मामले में पुलिस ने दर्ज किया

मिर्जापुर. यूपी में एक बार फिर दलित महिला की पिटाई का सामने आया है। मामला मड़िहान थाना क्षेत्र का है, जहां मामूली कहासुनी के बाद दबंग ने महिला को बेरहमी से पीट दिया। दलित महिला भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (एम) की नेत्री हैं। पुलिस ने इस मामले में दबंग के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

dalit


मड़िहान थाना के रेकसा खुर्द गांव में दलित महिला जीरा भारती अपने लड़के के साथ साइकिल से अपने घर जा रही थी। गांव में बीच सड़क पर गांव का दबंग तसनू पटेल खड़ा था। जब दलित महिला ने उनसे रास्ता छोड़ने की बात कही तो वह पहले तो धमकी दिया की यह भाजपा राज है सपा और बसपा राज नहीं है। बहुत नेतागिरी करती हो  नेता गिरी भूल जाओगी। इसके बाद दबंग महिला को गाली देने लगे और विरोध करने पर वह घर की तीन से चार महिलाओं को बुला लिया और सब लोगों ने मिलकर उनकी लात- घूंसों से जमकर पिटाई की। महिला का आरोप है कि उसे जातिसूचक गालियां दी गई, जब डॉयल- 100 पर सूचना दी तब जाकर उसकी जान बची।


यह भी पढ़ें:
मुठभेड़ के दौरान पुलिस और बदमाशों में जमकर फायरिंग, देखें VIDEO


जीरा भारती कम्युनिस्ट पार्टी माले की नेता भी हैं और इलाके के मजदूरों के हक के लिए लड़ती रहती है। उनका कहना था कि वह मजदूरों के हक में लगातार आवाज उठती रहती है, पिछले साल भी उन्होंने इलाके में मजदूरी की मांग की थी। जीरा भारती का आरोप है कि उनकी पिटाई इसी को लेकर हो सकती है। वहीं थानाध्यक्ष मड़िहान भुवनेश्वर पांडे ने जीरा भारती की तहरीर पर उनका मेडिकल कराते हुए मुकदमा दर्ज करने की बात कह रहे है।

crime


वहीं मारपीट के आरोपी के घर वालों का कहना है कि मामला सिर्फ मामूली विवाद का है, दलित महिला के साथ कोई मारपीट नही हुई है। फिलहाल मामले की जांच पुलिस कर रही है। मगर जीरा भारती सक्रिय माले नेता है इलाके में उनकी अच्छी पैठ भी है, उनकी पिटाई की बात को अगर सच माना जाय तो यह कानून व्यवस्था पर भी सवालिया निशान लगाता है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned