मिर्जापुर बाढ़: दिखा तबाही का मंजर, 12 गांवों का टूटा संपर्क- देखेें तस्वीरें

जिले में दो दिनों की भीषण बारिश से उफान पर आई नदियों का पानी...

मिर्जापुर. जिले में दो दिनों की भीषण बारिश से उफान पर आई नदियों का पानी घटने के बाद बाढ़ की तबाही और बर्बादी देखने को मिल रही है। पानी घटने के बाद अभी तक दो शव मिल चुके हैं। बाढ़ की चपेट एक ही परिवार के लापता तीन लोगों में से एक बच्चे के शव को  ग्रामीणों ने गाँव से दो किलोमीटर दूर नदी के किनारे झाड़ियों में बरामद कर लिया।





सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कर शव परिजनों को सौप दिया। घटना  विंध्याचाल थाना क्षेत्र के लेहड़िया गाँव की है, जहाँ पांच जून की रात को  भारी बारिश में अचानक  नदी उफान पर आ गयी। जिसकी वजह से  नदी के किनारे रहने वाले केशमनी मौर्या का पूरा परिवार ही नदी के धारा में बह गया। 






लापता हुए छ: लोगों में से  कल एक महिला का शव मिला था। दो बच्चों को सुरक्षित बचा लिया गया। मगर एक महिला चंद्रावती और उसके दो  बच्चे छोटू और आकांक्षा लापता थे। जिनकी तलास कर ग्रामीण कर रहे थे। शुक्रवार को लापता तीनो में से एक बच्चे छोटू के शव को  ग्रामीणों को तलाश के दौरान घर से दो किलोमीटर सतुआर घाट पर शव मिला। 






ग्रामीणों के अनुसार शव झाड़ियो में फ़सा हुआ है उसका आधा धड़ा बाबू में धंसा हुआ था। जिसे स्थानीय लकड़हारे ने देखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गयी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पंचनामा करने के बाद परिजनों को सौप दिया। सीओ सिटी संजय सिंह का कहना है कि, लापता चंद्रावती और उसकी चार वर्षीय बेटी आकांक्षा की तलाश की जा रही है। वहीं लालगंज थाना क्षेत्र के सेमरा प्रताप गांव निवासी  बैजनाथ(70) का शव आज  कुसियरा जंगल में मिला है।






बुधवार की रात वह नदी के किनारे सो रहे थे। अचानक नदी के तेज बहाव में बह गए। उधर, क्षेत्रों से भारी जल बहाव से उत्पन्न बाढ़ द्वारा अकोढी-बबुरा-जोपा मार्ग पर बना पुल बह गया। जिसके फलस्वरूप क्षेत्र के कुल बारह गाँवों का संपर्क टूट गया है। आज नगर विधायक पं रत्नाकर मिश्र और जिला अधिकारी विमल कुमार दुबे ने मौके पर पहुँचकर पुल का मुआयना किया तथा  पुल निर्माण हेतु शासन को पत्र लिखा गया है। 






फिलहाल, जिले के कई इलाके इन दिनों भारी  बारिश की  चपेट में हैं। लोगों के घरों में पानी घुस चुका है। कई लोग बारिश की वजह से  बेघर होने की स्थिति में आ गए है।
ज्योति मिनी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned