scriptडिप्टी सीएम केशव मौर्य ने मिर्जापुर को एक अरब रूपये के विकास परियोजनाओं की दी सौगात | Development Project foundation stone and inguration by Keshav maurya | Patrika News

डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने मिर्जापुर को एक अरब रूपये के विकास परियोजनाओं की दी सौगात

locationमिर्जापुरPublished: Dec 30, 2019 02:13:18 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

यूपी बोर्ड परीक्षा में टॉप 20 छात्रों के घर और स्कूल को जोड़ने के लिए बनेगी सड़क

Keshav Maurya in Mirzapur

मिर्जापुर में केशव मौर्या

मिर्जापुर. यूपी के उप मुख्यमंत्री केशव मौर्या ने मिर्जापुर को रविवार को बड़ी सौगात दी। डिप्टी सीएम ने मिर्जापुर में एक अरब की कई परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण किया। रविवार दोपहर 12 बजे उपमुख्यमंत्री का हेलिकॉप्टर पुलिस लाइन में लैंड किया, जहां कार्यकर्ताओं ने उपमुख्यमंत्री को माला पहनाकर व बुके देकर सम्मानित किया। स्वागत समारोह के बाद उपमुख्यमंत्री को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया, जिसके बाद उपमुख्यमंत्री कार से मां के दर्शन के लिए निकल दिये।
मां के कपाट बंद होने से उपमुख्यमंत्री सीधे अकोढ़ी में स्थित कार्यक्रम में पहुंचे, जहां पर उनका स्वागत किया गया। अकोढ़ी में पहुंचे उपमुख्यमंत्री ने कर्णावती नदी पर बनने वाले पुल का शिलान्यास किया। इसके साथ-साथ उपमुख्यमंत्री ने एक अरब रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। जिसमें अकोढी-बबुरा मार्ग पर कर्णावती नदी पर 7 करोड 30 लाख, अदलहाट-भुइली-शेरवा सम्पर्क मार्ग 13 किलोमीटर के लिये 26 करोड़ देने की घोषणा की। इसी प्रकार पडरी-छीतमपुर- सक्तेशगढ 18 किलोमीटर सम्पर्क मार्ग के लिये 45 करोड तथा कछंवा-जमुआ-राजातालाब तक 12 किलोमीटर की सडक की लागत 19 करोड इस प्रकार लगभग 100 करोड की धनराशि से सडकों के निर्माण की घोषणा किया। इसके साथ ही डिप्टी सीएम ने यूपी बोर्ड के परीक्षा में टॉप-20 बच्चों के घर तक व उसके स्कूल तक यदि पक्की सडक नहीं बनी है तो पक्की सड़क लोक निर्माण विभाग बनवायेगा।
केशव प्रसाद मौर्या ने योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करने के बाद कहा कि प्रदेश सरकार सड़कों के विकास के लिए तत्पर है। पूर्ववर्ती की सरकार में जनयोजना बुआ और बबुआ में उलझ कर रह जाता था। भाजपा सरकार अधूरी पड़ी परियोजनाओं को पूरा करेगी, चाहे वो सपा की योजना रही हो या बसपा की योजना हो।
BY- SURESH SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो