scriptदेवकी नंदन ठाकुर की गिरफ्तारी से सवर्ण समाज में नाराजगी, इस संगठन ने कहा बुधवार को उठाएंगे ये कदम | Devkinandan Thakur Arrested over SC ST Act Oppose People Upset | Patrika News

देवकी नंदन ठाकुर की गिरफ्तारी से सवर्ण समाज में नाराजगी, इस संगठन ने कहा बुधवार को उठाएंगे ये कदम

locationमिर्जापुरPublished: Sep 11, 2018 11:04:19 pm

एससी एसटी एक्ट के विरोध में भारत बंद में निभाई थी महत्वपूर्ण भूमिका।

Devkinandan Thakur Arrested

देवकी नंदन ठाकुर

मिर्जापुर. एससी/एसटी एक्ट को लेकर सवर्ण समाज के विरोध का नेतृत्व कर रहे संत देवकी नंदन ठाकुर के आगरा में गिरफ्तारी को लेकर अब इस एक्ट का विरोध कर रहे सवर्णों के संगठन लामबंद होने लगे हैं। इसकी खबर मिलते ही संगठनों में नाराजगी फैल गयी है। कुछ संगठनों ने इसके खिलाफ आवाज उठाने का फैसला भी किया है। मिर्ज़ापुर सेवा समिति के संयोजक दिलीप सिंह गहरवार ने देवकी नंदन ठाकुर की गिरफ्तारी को तानाशाही रवैया बताते हुए इस पर आपत्ति जतायी है। उन्होंने दो टूक कहा है कि उनको सरकार को रिहा करना होगा।
आगरा में एक्ट के विरोध में आयोजित कार्यक्रम स्थल पर पहुची पुलिस द्वारा संत देवकी नंदन ठाकुर के गिरफ्तारी को लेकर अब सवर्ण समाज एक बार फिर से आक्रोशित हो चुका है। ठाकुर कि गिरफ्तारी का विरोध करते हुए मिर्ज़ापुर सेवा समिति के संयोजक दिलीप सिंह गहरवार ने इसे सवर्ण आंदोलन को दबाने कि सरकार कोशिश करार दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस दमन से हम डरने वाले नहीं। हम इसके खिलाफ आवाज उठाएंगे और उठाते रहेंगे। उन्होंने बताया कि वह इस गिरफ्तारी के विरोध में बुधवार को कचहरी में अधिकारियों को ज्ञापन सौंपेंगे।
उन्होंने आगे कहा है कि सरकार नागरिकों के विरोध के मौलिक अधिकार को दबाने का प्रयास कर रही है, जबकि सवर्ण समाज एक गैर बराबरी के कानून का विरोध कर रहा है। समाज कि मांग है कि इस एक्ट को लेकर सुप्रीम कोर्ट की ओर से दिये गए निर्णय को सरकार लागू करे। बता दें कि जिले में भी सवर्ण समाज एससी-एसटी एक्ट के विरोध में भारत बंद के दिन विरोध प्रदर्शन किया। एक्ट के विरोध में मिर्ज़ापुर सेवा समिति के संयोजक दिलीप सिंह गहरवार के नेतृत्व में कचहरी परिसर में जम कर धरना प्रदर्शन हुआ किया गया। दिलीप सिंह गहरवार और उनके साथी इस एक्ट को लेकर मुखर हो कर विरोध कर रहे है।
By Suresh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो