scriptकि़डनी के मरीजों के लिये बड़ी खुशखबरी, यूपी के इस जिले में मिलेगी मुफ्त डायलिसिस की सुविधा | Dialysis facility free for Kidney Patients in Mirzapur Hospital | Patrika News

कि़डनी के मरीजों के लिये बड़ी खुशखबरी, यूपी के इस जिले में मिलेगी मुफ्त डायलिसिस की सुविधा

locationमिर्जापुरPublished: Sep 04, 2018 05:08:02 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

दस बेड का नि:शुल्क डायलिसिस यूनिट का हुआ लोकार्पण

Dialysis facility in Mirzapur Hospital

मिर्जापुर अस्पताल में डायलिसिस की सुविधा

मिर्जापुर. डायलिसिस के मरीजों को अब बाहर जा कर इलाज कराने की जरूरत नहीं है, मिर्जापुर जिला अस्पताल में नि:शुल्क डायलिसिस सुविधा की शुरुआत हो गयी है। सोमवार को केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने जिला अस्पताल में दस बेड का नि:शुल्क डायालिसिस यूनिट का लोकार्पण किया।
इस दौरान उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि डायलिसिस सेन्टर शुरू होने से मरीजों को वाराणसी इलाहाबाद जाने की जरूरत नही हैं। केन्द्र की एनडीए सरकार द्वारा लागू किये गए इस योजना के तहत लगातार डायालिसिस की यह सुविधा सभी वर्गों की मरीजों को उपलब्ध कराई जा रही है।
अनुप्रिया पटेल ने कहा कि एनडीए सरकार उद्देश्य यही है की स्वास्थ्य सुविधाओं को जनता को उन्ही के जिलो में उपलब्ध कराई जाये। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जनपद मेें डायालिसिस की सुविधा शुरू होने से अब किडनी रोग के पीड़ित मरीजों को डायलिसिस के लिए वाराणसी और इलाहाबाद जाने की जरूरत नही पड़ेगी, मरीजों को आर्थिक नुकसान से राहत मिलेगी। लोकार्पण के बाद केंद्रीय मंत्री ने एक एक करके डायालिसिस सेन्टर में भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिलाधिकारी अनुराग पटेल, मुख्य विकास अधिकारी प्रियंका निरंजन, छानबे विधायक राहुल प्रकाश, आर बी सिंह, सीईओ, डायालिसिस प्रोजेक्ट, डॉ. मधुसुदन शर्मा, ऑपरेशन डायरेक्टर, अंशुमान राय, डॉ. एस पी पटेल, मुख्य चिकित्साधिकारी सहित अपना दल के प्रदेश सचिव, रमाशंकर सिंह पटेल, रमाकान्त पटेल, निर्मला राय, भाजपा नगर उपाध्यक्ष नितिन विश्वकर्मा, उदय पटेल, राधेश्याम पटेल और उमा जायसवाल उपस्थित रहे।
BY- SURESH SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो