script

सड़क पर सो रहे गरीबों और झुग्गी झोपड़ियों में लोगों को, डीएम ने आधी रात को बांटा कंबल

locationमिर्जापुरPublished: Jan 04, 2019 06:13:41 pm

Submitted by:

Ashish Shukla

जिलाधिकारी ने शहर में जलाए गए अलाव का भी निरीक्षण किया

up news

सड़क पर सो रहे गरीबों और झुग्गी झोपड़ियों में लोगों को, डीएम ने आधी रात को बांटा कंबल

मिर्ज़ापुर. कड़कड़ाती सर्दी में बेघर और गरीब लोगों के लिए मिर्जापुर के जिलाधिकारी सहार बन कर आधी रात को पहुंच गए। गरीबों से उनका हाल जाना और रात में कंबल देकर उन्हे ठंड से बचने की बात कहा।
जी हां इस भीषण ठंड में जब ब्लोवर लगाकर अधिकारी अपने सरकारी भवनों में चैन की नींद सो रहे थे तब मिर्जापुर के डीएम अनुराग पटेल को उन गरीबों की फिक्र सता रही थी जो सड़कों के किनारे रात में गुजारा करने को मजबूह हैं। शुक्रवार की रात को जिलाधिकारी बिना किसी दल बल के अकेले निकले और उन गरीबों के पास पहुंचे जो रात में खुले आसमाम में रात गुजार रहे थे।
बेहाल लोगों का हाल जानने डीएम सबसे पहले रोडवेज पहुंचे। जहां बृद्ध महिला सावित्री देवी आग के सहारे रात बिता रहीं थी। उन्हे कंबल देकर डीएम ने कुशल क्षेम पूछा। वहीं एक और वृद्ध विजयशंकर को भी जिलाधिकारी ने कम्बल दिया गया। इसके बाद वह रेलवे स्टेशन के बाहर पहुचे जहां पर अपनी गाड़ी से अकेले निकल कर रिक्शे वालों के पास पहुंच गए। बात- चीत करने लगे रिक्शा वाला उन्हें पहचान नही पाया। बातचीत के दौरान उसने डीएम को बताया कि वह सतना के किसी दूर दराज गांव से रोजी- रोटी के लिये यहां आया है और रिक्शा चलाकर अपने परिवार का जीवन यापन करता है। डीएम ने खुद का परिचय देते हुए सभी रिक्शा वालों को वहां एकत्रित किया और एक-एक कम्बल दिया।
इतना ही नहीं डीएम ने रात को कई राहगीरों को भी कंबल दिया और कुशल क्षेम पूछा। इसके बाद वह विंध्याचल पहुंचे वहां झुग्गी झोपड़ी के पास जाकर लोगोंस को आवाज दिया। पहले लोग डर से सहमें परन्तु जब यह बताया कि मैं यहां का डीएम हूं तो कई लोग वहां आ गए। यहां पर भी अधिकारी ने पूनम, ममता, रीता देवी, माला देवी, त्रिलोकी राम, पुरनी, कंचन दिव्यांग नीरो, समेत 20 से अधिक लोगों को कंबल दिया। इस दौरान कचहरी चौराहा, तहसील चौराहा, राज चित्र मंदिर, रोडवेज परिसर, रेलवे परिसर, कटरा कोतवाली रोड, संगमोहाल, गणेशगंज, इमामबाडा, काली जी मंदिर रेलवे स्टेशन व रोडवेज विन्ध्याचल सहित कई प्रमुख चौराहों जलाये गये अलाव का भी निरीक्षण किया।

ट्रेंडिंग वीडियो