scriptगंगा यात्रा की तैयारियों में जुटा प्रशासन, डीएम और एसपी ने की तैयारियों की समीक्षा | DM SP Meeting about Preparing of Ganga Yatra in Mirzapur | Patrika News

गंगा यात्रा की तैयारियों में जुटा प्रशासन, डीएम और एसपी ने की तैयारियों की समीक्षा

locationमिर्जापुरPublished: Jan 12, 2020 10:35:42 am

.

Meeting

मीटिंग

मिर्जापुर. आगामी 27 से 31 जनवरी 2020 तक प्रस्तावित गंगा यात्रा के आयोजन को लेकर तैयारियां तेज कर दी गयी हैं। जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने कलेक्ट्रेट सभागार में तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान अधिकारियों को उन्होंने गंगा स्वच्छता अभियान के तहत साफ सफाई और कार्यक्रम को लेकर तैयारी पूरी करने का निर्देश दिया।

 

जिलाधिकारी सुशील पटेल ने बताया कि 29 जनवरी को यह यात्रा को वाराणसी से गंगा नदी से मिर्जापुर में प्रवेश करेगी। जिले के आठ विकास खंडों की 134 ग्राम पंचायतों के 283 राजस्व ग्रामों एवं नगर पालिका व नगर पंचायत में गंगा के स्वच्छता एवं अविरलता हेतु गंगा यात्रा अभियान के दौरान स्वच्छता ही सेवा है के अंतर्गत बृहद सफाई जागरूकता अभियान कराया जाएगा। इसके लिए गंगा के किनारे सभी 134 ग्राम पंचायतों में नोडल अधिकारी बनाये गये हैं। इनमें से 29 ग्राम सभाओं का चयन किया गया है, जहां अभियान के तहत रात में रुकने की व्यवस्था की जाएगी।

 

जिलाधिकारी का कहना है कि गंगा यात्रा के दौरान चुनार तहसील के परेड ग्राउंड और मिर्जापुर के जीआईसी के मैदान में जनसभा होगी। जिसकी व्यवस्था की जिम्मेदारी जिला पंचायत राज अधिकारी को दी गयी है। वहीं कार्यक्रम को लेकर पुलिस अधीक्षक डॉ. धर्मवीर सिंह ने कहा कि गांव की सूची एसपी सिटी को दे दी गयी है। गंगा यात्रा जाने वाले मार्गों पर व गांव में पर्याप्त मात्रा में पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाएगी।

By Suresh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो