scriptयोगीराज में DM की भाजपा चेयरमैन को चेतावनी, अगर धरना-प्रदर्शन किया तो इन धाराओं में कर देंगे… | DM warn BJP Chairman for Action if Organize Protest in Mirzapur | Patrika News

योगीराज में DM की भाजपा चेयरमैन को चेतावनी, अगर धरना-प्रदर्शन किया तो इन धाराओं में कर देंगे…

locationमिर्जापुरPublished: Feb 10, 2019 11:46:52 pm

26 करोड़ के हिसाब-किताब गायब होने के बाद अब आमने-सामने आ गए हैं BJP चेयरमैन मनोज जायसवाल व जिलाधिकारी अनुराग पटेल। नोडल अधिकारी की जांच में सामने आया था हिसाब-किताब गायब होने का मामला।

Mirzapur DM and BJP Chairman

मिर्जापुर डीएम और भाजपा चेयरमैन

मिर्जापुर. छह साल से भाजपा शासित मिर्जापुर नगर पालिका में जब से 26 करोड़ के हिसाब-किताब गायब होने का मामला सामने आया है उसके बाद से वहां के डीएम और बीजेपी चेयरमैन के बीच जैसे तलवारें खिंच गयी हैं। चेयरमैन मनोज जायसवाल ने डीएम पर विकास कार्यों में रोड़ा अटकाने का आरोप लगाकर उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है तो डीएम अनुराग पटेल भी पीछे हटने के बजाय न सिर्फ नगर पालिका के कई कामों में अनियमितता और काम के रेट को लेकर सवाल उठा दिये, बल्कि अपने खिलाफ प्रदर्शन करने की इजाजत मांगने पर चेतावनी दी है कि अगर चेयरमैन और सभासदों ने धरना-प्रदर्शन किया तो उनके खिलाफ IPC की धाराओं के तहत कार्यवाही की जा सकती है।
जिला प्रशासन ने कहा नहीं दे सकते धरना-प्रदर्शन की इजाजत

रविवार को जिला प्रशासन की ओर से विज्ञप्ति जारी कर नगर पालिका चेयरमैन की ओर से लगाए गए सभी आरोपों का जवाब दिया। धरना प्रदर्शन की अनुमति पर भी साफ कर दिया कि मोहम्मद जावेद व गुलजार के जरिये सात फरवरी को सिटी मजिस्ट्रेट से अनुमति मांगी गयी थी, जिससे इनकार कर दिया गया है। इसके पीछे कारण यह बताया गया कि कलेक्ट्रेट परिसर में विभिन्न कार्यालय, न्यायालयों और सरकारी काम इससे प्रभावित हो सकते हैं। इसके अलावा वर्तमान समय में माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा और त्योहारों को देखते हुए जिले में धारा 144 लागू है। इन सबको मद्देनजर रखते हुए इजाजत नहीं दी जा सकती। न सिफ इनकार किया गया है बल्कि चेतावनी भी दी गयी है कि अगर नगर पालिका अध्यक्ष और सभासद धरना-प्रदर्शन करते हैं तो CRPC की धारा 188 व दूसरी सक्षम धाराओं के तहत कानूनी कार्रवाई भी की जा सकती है। दूसरी ओर चेयरमैन सोशल मीडिया पर धरना प्रदर्शन के लिये लोगों से समर्थन मांग रहे हैं।
दरअसल चेयरमैन मनोज जायसवाल ने दो दिन पहले ही पत्रकार वार्ता कर आरोप लगाया था कि डीएम न सिर्फ विकास कार्यों में रोड़ा अटका रहे हैं, बल्कि विकास योजनाओं में गतिरोध पैदा कर रहे हैं। उनके खिलाफ सभासदों के साथ जिला मुख्यालय में प्रदर्शन करने का ऐलान भी किया था। डीएम की ओर से भी इसका जवाब आने में देर नहीं लगी। उन्होंने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि पालिका को तालाब और अन्य परियोजनाओं के लिये पैसा जारी किया गया। साफ किया कि अधिकारियों को पालिका के कामों पर नजर रखने के लिये लगाया गया। पांच विभागों से पैसा दिया जा चुका है। इसके अलावा एक समिति बनाकर जनहित से सम्बन्धित काम पालिका के जरिये करवाए जाते हैं। डीएम अनुराग पटेल ने जानकारी दी है कि नगरपालिका को पहले ही तालाब से संबंधित सारे धन आवंटित कर दिये गए हैं। नवरात्र मेले में विंध्याचल को प्रान्तीय मेला घोषित करने के बाद शासन से मिले 60 लाख रुपये कि धनराशि में से नगरपालिका को बीते 25 जनवरी को ही 18.86 लाख रूपये भेजा जा चुका है।
By Suresh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो