scriptबेटी के इलाज के लिए नहीं थे पैसे तो इस शख्स ने किया डबल मर्डर | Double murder Accused Arrested in mirzapur | Patrika News

बेटी के इलाज के लिए नहीं थे पैसे तो इस शख्स ने किया डबल मर्डर

locationमिर्जापुरPublished: Aug 01, 2019 06:01:18 pm

Submitted by:

sarveshwari Mishra

पुलिस को किया खुलासा, भाजपा के कई नेताओं के साथ सोशल मीडिया पर सेल्फी वायरल

Double murder accused arrested

Double murder accused arrested

मिर्ज़ापुर. यूपी के मिर्जापुर में पुलिस ने दोहरे हत्याकांड का खुलासा करते हुए पुलिस ने एक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है वहीं दूसरा आरोपी फरार है। पुलिस ने बताया कि आरोपी का कहना है कि बीमार बेटी के इलाज के लिए पैसे की जरूरत थी, तो साथी के साथ मिलकर दोहरे हत्याकांड को अंजाम दे दिया।

इससे पहले था भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष का ड्राइवर
बतादें कि दोहरे ह्त्याकांड का आरोपी राहुल शर्मा का भाजपा के कई नेताओं के साथ सेल्फी भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। आरोपी इससे पहले भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष का वाहन चालक था। जिसे बाद में 16 मई को शराब पीकर वाहन चलाने पर भाजमुओं जिलाध्यक्ष ने नौकरी से निकाल दिया था। भाजपा नेताओं के मुताबिक इसका भाजपा से कोई संबंध नहीं था। मिर्ज़ापुर के शहर कोतवाली थाना क्षेत्र के नारघाट इलाके में लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे पति और पत्नी के दोहरे हत्याकांड का पुलिस ने गुरूवार को खुलासा कर दिया।

पुलिस लाइन में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान पुलिस अधीक्षक अवधेश पांडेय ने घटना का खुलासा किया। पुलिस ने वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों में से एक आरोपी राहुल शर्मा को गिरफ्तार किया है। 24 जुलाई 2019 को हुये इस हत्याकांड में हत्यारों ने घर के अंदर घुस कर अकेले रह रहे दंपति संगीता (42) और सुनील (37) की गला दबाकर हत्या कर घर में लूटपाट भी किया। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच पड़ताल शुरू किया तो घटना का कनेक्शन पड़ोस में ही रहने वाले राहुल शर्मा के साथ निकला।
पुलिस को पता चला कि राहुल शर्मा शहर छोड़कर भागने के फिराक में है। तभी मुखबिरों की सूचना पर पुलिस ने उसे शास्त्री सेतु के पास से दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने पूछताछ शुरू किया तो राहुल शर्मा ने हत्या करने के जुर्म को स्वीकार कर लिया। पुलिस के अनुसार दिए बयान में कहा कि बेटी की तबियत बहुत खराब है। उसके दिल मे छेद है। डॉक्टर ने इलाज के लिए 6 लाख रुपये की बात कही है। इलाज के लिए जब पैसे का इंतज़ाम नहीं हो पाया तो उसने लूट की योजना बनाई। इलाज के लिए पैसे जुटाने के इरादे से वह अपने साथी राकेश हेला उर्फ नटे के साथ मिलकर संगीता और सुनील के घर पहुंचा। दोनों की चुनरी से गला घोंट कर हत्या कर लूट पाट किया। हालांकि दो हत्या करने के बाद घर में लूट पाट के दौरान उसे घर से सिर्फ 11 हजार रुपये नगद और कुछ पूजा चांदी के छोटे समान प्लेट गिलास लेकर मौके से फरार हो गया। वहीं घटना को अंजाम देने के बाद सीठी के रास्ते घर से फरार हो गये। लूट में से 6 हजार रुपया राहुल को मिला। पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी के बाद उसके पास से लूट के 11 हजार में से 6 हजार रूपये राहुल शर्मा को मिला था। उसमे से 21 सौ रुपया , मोबाइल पुलिस ने बरामद किया। वारदात में शामिल उसका दूसरा साथी राजू अभी भी फरार है। उसकी तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस अधीक्षक के अनुसार उसे बेटी के इलाज के लिए 6 लाख रुपये चाहिए थे। इसीलिए रुपये के इंतजाम करने के लिए हत्याकांड को अंजाम दिया।
BY-Suresh Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो