नक्सल प्रभावित मिर्जापुर के जंगलों में मिला विस्फोटकों का बड़ा जखीरा

मध्य प्रदेश से सटे नक्सल प्रभावित मिर्जापुर के जंगलों में मिला विस्फोटकों का बड़ा जखीरा।

मिर्जापुर. यूपी के नक्सल प्रभावित मिर्जापुर के हर्रा के जंगलों में विस्फोटकों का बड़ा जखीरा मिला है। इसमें 405 विस्फोटक पदार्थ के साथ ही 600 डेटोनेटर रॉड शामिल हैं। पुलिस ने विस्फोटक के साथ मध्य प्रदेश के रहने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है। नक्सल प्रभावित इलाके में विस्फोटकों का इतना बड़ा जखीरा मिलना चिंता की बात कही जा रही है। हालांकि पुलिस अधीक्षक दावा है कि ये विस्फोटक अवैध खनन के लिेय इस्तेमाल किया जाना था। एसपी आशीष तिवारी के मुताबिक भी नक्सल प्रभावित इलाके में इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक का मिलना गंभीर चिंता का विषय है और इसकी गंभीरता से जांच करायी जा रही है।

 

 

हर्रा के जंगल में पिकअप गाड़ी से पकड़ा गया विस्फोटकों का जखीरा

पुलिस ने जो जानकारी दी है उसके मुताबिक मध्य प्रदेश और यूपी की सीमा से लगे मिर्जापुर के हलिया थानान्तर्गत हर्रा जंगल के बहौड़ी प्राथमिक विद्यालय के पास एक बोलेरो मैक्स पिकअप में विस्फोटकों का जखीरा पकड़ा गया। साथ में मध्य प्रदेश के रीवा निवासी संजय भदौरिया को इस जखीरे के साथ गिरफ्तार किया गया है, जबकि उसका साथी मिर्जापुर के मड़िहान थानान्तर्गत बहुती का रहने वाला विनय मिश्रा फरार है।

इसे भी पढ़ें

गाजीपुर में पेशी पर आया कैदी कुख्यात राजेश दूबे फरार, गैंग्स्टर कोर्ट में थी पेशी

मोटा मुनाफा कमाते थे दोनों

पुलिस के बताए अनुसार दोनों आरोपी पत्थर खादानों को मध्य प्रदेश से विस्फोटक लाकर सप्लाई कर मोटा मुनाफा कमाते थे। दोनों मुनाफा आपस में बांट लेते थे। पुलिस ने पूछताछ के आधार पर विस्फोटक सप्लाई करने वाले मुख्य सरगना को पकड़ने के लिये रीवा पुलिस से बातचीत कर रही है। एसपी ने बताया है कि जल्द ही एक पुलिस की एक टीम मध्य प्रदेश के लिये भेजी जाएगी। इस मामले में पुलिस ने सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। ऑपरेशन में लगी पुलिस टीम को एसपी ने पुरस्कृत करने की बात कही है।

by  SURESH SINGH

 

 

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned