महिला नोडल अधिकारी जेल में निरीक्षण कर जाना कैदियों का हाल, खुद खाया कैदियों को दिया जाने वाला खाना

जिले के सभी आला अधिकारी मौजूद

मिर्ज़ापुर. जिले की महिला नोडल अधिकारी भावना श्रीवास्तव ने आज जिला जेल का निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ जिले के सभी बड़े अधिकारी मौजूद रहे।निरीक्षण के दौरान उन्होंने कैदियों को जेल में दी जाने वाली व्यवस्था को देखा और जेल में मौजूद अस्पताल का भी निरीक्षण किया। कैदियों को मिलने वाले खाने को खुद चख कर देखा। इस दौरान जिला जेल के अधिकारी भी मौजूद थे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने बन्दियों से उनकी समस्याओं के बारे जाना और उनके स्वास्थ के संबंध में मिलने वाली सुविधाओं व मेस में मिलने वाले भोजन के बारे में जानकारी ली। वहीं जिला जेलर को जेल की व्यवस्था चुस्त दुरुस्त रखने का निर्देश दिया।


इसके बाद वह महिला बन्दिओं की स्थिति के बारे जानकारी ली और उनसे उनके साथ रह रहे बच्चों के मिलने वाली सुविधाओं के बारे पूछा। महिला बन्दिओं ने अपनी कोई समस्या नही बताई। निरीक्षण के दौरान नोडल अधिकारी भावना श्रीवास्तव और जिला अधिकारी अनुराग पटेल ने जेल में कैदियों को मिलने वाले खाने को खुद खाया और खाने की गुणवत्ता देखा। खाने की गुणवत्ता सही पायी गयी। जेल से निरीक्षण के बाद नोडल अधिकारी ने पुलिस लाइन में स्थित महिला थाना और जिला अस्पताल का भी निरीक्षण किया। जिला अस्पताल में उन्होंने मरीजों से मिल रही सुविधा के बारे में जानकारी लिया। अस्पताल प्रसाशन को आवश्यक निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान डीएम अनुराग पटेल,सीडीओ प्रियंका निरंजन और पुलिस अधीक्षक डॉक्टर धर्मवीर सिंह,पुलिस अधीक्षक नगर प्रकाश स्वरूप पांडेय, क्षेत्राधिकारी स्नेहा तिवारी और महिला थानाध्यक्ष उपस्थित रही।

sarveshwari Mishra
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned