scriptबसपा चेयरमैन व उनकी पत्नी समेत 11 लोगों के खिलाफ फ्रॉड करने का मुकदमा दर्ज | FIR against BSP Chairman and His Wife in Fraud Case | Patrika News

बसपा चेयरमैन व उनकी पत्नी समेत 11 लोगों के खिलाफ फ्रॉड करने का मुकदमा दर्ज

locationमिर्जापुरPublished: Feb 21, 2018 11:01:54 pm

अहरौरा नगरपालिका अध्यक्ष व उनकी पत्नी समेत 11 लोगों पर फर्जी तरीके से जमीन रजिस्ट्री कराने पर कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज।

Gulab Maurya

गुलाब मौर्य

मिर्ज़ापुर. फर्जीवाड़ा कर जमीन रजिस्ट्री कराने के मामले में अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के आदेश पर बसपा के अहरौरा नगर पालिका पंचायत अध्यक्ष व उनकी पत्नी समेत 11 लोगों के खिलाफ अहरौरा थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। अहरौरा पुलिस मामले कि विवेचना कर रही है।

बसपा से अहरौरा नगरपालिका अध्यक्ष गुलाब मौर्या एक बार फिर विवादों में घिर गए है। ताजा मामला विवादित जमीन को फर्जी तरीके से अपनी पत्नी के नाम लिखवाने का सामने आया है। इस मामले में चेयरमैन गुलाब मौर्या उनकी पत्नी मालती देवी और कानूनगो व लेखपाल समेत कुल 11 लोगों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर अहरौरा थाने में फ्रॉड करने समेत आईपीसी की सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। क़ानूनी कार्रवाई किये जाने का आदेश न्यायालय अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने दिया है। मामला पिछले साल का बताया गया है। स्थानीय व्यक्ति ओमप्रकाश सिंह ने कोर्ट में न्याय की गुहार लगायी थी। चेयरमैन समेत आरोपियों के खिलाफ फ्रॉड की शिकायत की थी। मामले में 156 (3) के तहत प्रार्थना पत्र की सुनवाई दौरान न्यायालय ने मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया।

ये है पूरा मामला
अहरौरा बाजार स्थित मौजा बाजार का है, जिसका आराजी नंबर आठ रकबा 0.0228 हेक्टेयर एवं 0.025 हेक्टेयर है। विवादित जमीन की न्यायालय के स्थागनादेश के बावजूद आरोपियों ने रजिस्ट्री कराया। इतना ही नहीं कृषि जमीन पर कब्ज़ा करने की नियत से उस पर दो कमरा और शौचालय की जानकारी दिया। हालांकि जांच करने पर जमीन पर कोई निर्माण नहीं मिला। आरोपी के राजनैतिक रसूख के चलते स्थानीय पुलिस ने शिकायत के बावजूद कोई मामला दर्ज नहीं किया। कोर्ट के आदेश पर अहरौरा थानाध्यक्ष वैभव सिंह का कहना था कि मामला पुराना है। चेयरमैन और उनकी पत्नी समेत 11 लोगों पर विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर विवेचना कि जा रही है। फिलहाल विवादों के बीच नगर पालिका अध्यक्ष गुलाब मौर्य एक बार फिर सुर्खियों में है।
by Suresh Singh
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो