scriptविन्ध्यवासिनी मंदिर में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी | Fire in Maa Vindhayvasini Temple in Up Mirzapur | Patrika News

विन्ध्यवासिनी मंदिर में लगी भीषण आग, मची अफरातफरी

locationमिर्जापुरPublished: Oct 30, 2019 08:26:10 pm

Submitted by:

Akhilesh Tripathi

स्थानीय लोगों और मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया

Fire in Maa Vindhayvasini Temple

मां विंध्यावासिनी मंदिर में लगी आग

मिर्जापुर. विन्ध्याचल के मां विंध्यवासिनी मन्दिर परिसर में हवन कुंड से अचानक लगी आग से अफरातफरी मच गई। आग लगने के बाद लोग भागते नजर आये। स्थानीय लोगों और मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया, राहत की बात यह रही कि इस घटना में जानमाल का नुकसान नहीं हुआ ।
जानकारी के अनुसार मंदिर दर्शन पूजन करने पहुंचे किसी दर्शनार्थी ने हवन कुंड में एक साथ 4 टीन घी लाकर हवन कुंड में डाल दिया, जिसकी वजह से हवन कुंड में भयंकर आग लग गई । आग लगने के कारण मंदिर में अफरा तफरी मच गई और लोग हवन कुंड से भागकर मंदिर प्रांगण में पहुंच गये। हवन कुंड से भयंकर आग की लपटें उठने लगी और धीरे धीरे आग ने विकराल रूप ले लिया। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और स्थानीय लोगों ने तत्काल प्रयास कर आग पर काबू पा लिया। इस आग से हवन कुंड को कोई बहुत ज्यादा क्षति नहीं हुई, मगर मंदिर परिसर में आग के कारण कुछ देर के लिए दर्शन पूजन जरूर प्रभावित हुआ।
आग लगने की इस घटना के बाद मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था पर भी सवालिया निशान खड़ा हो गया है।सुरक्षा व्यवस्था को दरकिनार कर अगर इसी तरह से मंदिर व्यवस्था रही तो आने वाले समय में बड़ा हादसा भी हो सकता है।
BY- SURESH SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो