विंध्याचल मंदिर में लगी आग, फायर ब्रिगेड मौके पर, कैसे लगी थी आग?

विंध्याचल मंदिर में नवरात्रि के दौरान आग लग गई। जिससे मंदिर मे अफरातफरी का माहौल बन गया। इस दौरान दमकल की गाडियाँ मौके पर मौजूद रहीं। जिससे इस पर समय रहते ही काबू पा लिया गया।

By: Dinesh Mishra

Updated: 11 Oct 2021, 09:13 PM IST

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क

मिर्जापुर. उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिले में स्थित विंध्याचल मंदिर में आज बड़ा हादसा होते होते टल गया। विंध्याचलय स्थित प्रसिद्ध माँ विंध्यवानसी मंदिर परिसर में स्थित मंदिर में एसी के तार में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गयी। जिसकी वजह से मंदिर पर अफरातफरी फैल गयी। मंदिर में चारो तरफ धुंआ फैल गया। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने आग पर काबू पाया। कोई जान-माल का नुकसान नहीं हुआ।

मिर्ज़ापुर-विंध्याचलय स्थित प्रसिद्ध माँ विंध्यवानसी मंदिर पर बड़ा हादसा होते-होते टल गया। जब नवरात्र मेले की वजह से मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए भारी भीड़ दर्शनार्थियो की लगी हुई थी। इस बीच मंदिर परिसर में ही स्थित छोटे से काली के मंदिर के अंदर एसी के तार में शार्ट सर्किट से आग लग गई। अचानक आग लगने से श्रद्धालुओं के बीच भगदड़ मच गई।

पुलिस कर्मियों के साथ फायर बिग्रेड ने तत्काल मौके को संभालते हुए आग पर काबू पाया। इस दौरान मंदिर में आग लगने के कारण चारो तरफ धुंआ फैल गया। अग्निशमन कर्मियों ने समय रहते आग को बुझा लिया, इस घटना में कोई जान माल की क्षति नही हुई।

हालाकि जब हादसा हुआ तो मंदिर में दर्शन पूजन के लिए दर्शनार्थियो की लाइन लगी हुई थी। पुलिस की सतर्कता से कोई क्षति नही हुई। बता दें कि विंध्याचल स्थित मां विंध्यवासनी मंदिर में नवरात्र के अवसर पर देश भर से भारी संख्या में श्रद्धालू दर्शन पूजन के लिए आते है।

वहीं अग्निशमन अधिकारी अनिल सरोज का कहना है कि मंदिर में लगे एसी में शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गयी। जिसे वहाँ पर तैनात हमारे लोगों में सुभाष मिश्रा ने मौके पर ही स्थिति को संभाल लिया। साथ में अन्य तीन लोगो को भी लगाया गया जिससे समय रहते ही काबू कर लिया गया।

Dinesh Mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned