मिर्जापुर महिला अस्पताल में लगी आग, मचा हड़कंप

महिला अस्पताल मे रखे जेनरेटर में आग लगने से हड़कंप मच गया।

 

By: ज्योति मिनी

Published: 14 Sep 2017, 05:43 PM IST

मिर्ज़ापुर. महिला अस्पताल मे रखे जेनरेटर में आग लगने से  हड़कंप मच गया। महिला अस्पताल में बड़ा हादसा उस समय टल गया जब अस्पताल और स्वास्थ्य विभाग कार्यालय के पास रख्खे जनरेटर में अचानक आग लग गयी। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने जनरेटर में लगी आग पर काबू पाया।

 

स्वास्थ विभाग के अधिकारियों के अनुसार अस्पताल में आपरेसन का काम होगा प्रभावित। घटना महिला अस्पताल की है जहाँ अस्पताल के कैम्पस में बिजली सप्लाई के लिए रख्खे गए 30 के बी जनरेटर से पहले धुंआ उठा इसके बाद जनरेटर धूं-धूं कर जलने लगा। जनरेटर को जलते देख अस्पताल कर्मियो में अफरातफरी मच गई। कर्मचारियों ने तत्काल बिजली और फायर ब्रिगेड को सूचित किया। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने जनरेटर में लगी आग पर काबू पाया।

 

 

इस दौरान अस्पताल में बड़ा हादसा होते होते बचा।इसी जनरेटर से महिला अस्पताल में बिजली की आपूर्ति की जा रही थी।अब जनरेटर जलने की वजह से महिला अस्पताल में बिजली सप्लाई की समस्या आ खड़ी हुई है। CMO उमेश कुमार यादव 30 केबी का जनरेटर में पहले धुंआ उठा फिर आग लग गयी।आग किन कारणों से लगी यह तय जांच के बाद होगा। मगर इसे अस्पताल में आपरेसन प्रभावित होंगे।मैं समझता हूँ कि एक हप्ते तो अस्पताल के काम प्रभावित होने की सम्भावना है।

 

फिलहाल आग लगने के दौरान समय रहते अस्पताल के कर्मचारियों की सतर्कता के कारण कोई बड़ा नुकसान नही हुआ।मगर आने वाले समय मे खराब पड़े जनरेटर की वजह से महिला अस्पताल में इलाज के लिए आने वाले महिला मरीजो को भारी परेसानी का सामना करना पड़ सकता है। अस्पताल में रोजाना आधा दर्जन से अधिक गर्भवती महिलाओं की डिलवरी की जाती है। फिलहाल तो उम्मीद जताई जा रही है जल्द ही समस्या का समाधान किया जाएगा महिला मरीजो को कोई परेसानी न हो पाये। सवाल ये उठता ही आखिर इस तरह की घटनायें कैसे हो रहीं है।

ज्योति मिनी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned